रात 9 बजे पति की मौत, रात 12 बजे दिया बच्चे को जन्म उसके बाद पत्नी की भी मौत

7

प्रेमिका से पत्नी बनी तो समाज ने कई बंदिशे लगाई। लेकिन प्यार कम नहीं हुआ। शादी के बाद घर में एक नए मेहमान की खुशियां आने बाली थी। इसी लिए पत्नी हॉस्पिटल में भर्ती थी। डॉक्टर्स ने उसका खयाल रखने को कहा था। और बह हमेशा की तरह उसके पास मौजूद रहकर उसका खयाल रख भी रहा था। अचानक पति घर से खाना लेने चला जाता है। और कभी बापिस नहीं आता। अस्पताल के पास एक ट्रक टक्कर मार कर चला जाता है। और मौके पर ही मौत हो जाती है।

बच्चे की डिलीवरी और पति की मौत

घरबालो और समाज से लड़कर लव मैरिज की थी। 25 नवंबर को प्रेग्नेंट पत्नी डिलीवरी के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुई थी। रात के समय घर से खाना लेकर अस्पताल आते बक्त पति को मेडिकल कॉलेज के पास ट्रक ने टक्कर मार दी। जंहा अस्पताल ले जाते बक्त पति की मौत हो गयी। बँहि उसी रात पति ने रात के 12 बजे एक बेटे को जन्म दिया। जिसके बाद महिला की हालत बिगड़ गयी। उसके बाद महिला को आईसीयू में भर्ती कराया गया। बुधबार सुबह डॉक्टर ने पत्नी को मृत घोसित कर दिया।

समाज से लड़कर हुए एक

मृतक पति रोशनलाल के पिता जगदीश के मुताबिक, मृतक रोशनलाल और उसकी पत्नी ने बड़ा संघर्ष किया अपने प्यार को पाने के लिए। दोनों एक ही गांव के थे। इस लिए गांव बाले सबसे ज्यादा प्यार के विरोध में थे। दोनों के प्यार को लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी। जिसमे दोनों को अलग रहने का फरमान सुनाया गया था। लेकिन फिर भी दोनों ने समाज व पंचायत के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया। इसके बाद लड़की के परिवार बालो ने लड़की से हमेशा के लिए रिस्ता तोड़ लिया।

साथ जीने मरने की कसम खाई

जब पूरा समाज उनके प्यार के खिलाफ था, तब बह एक दूसरे का सहारा बने। दोनों ने साथ जीने और मरने की कसम खाई। मृतक पति के पिता अनुसार, दोनों ने अपनी कसम को पूरा किया। मरते दम तक दोनों साथ रहे। दोनों बच्चो का पोस्टमार्टम के बाद एक साथ ही अंतिम संस्कार किया जायेगा। उनके आखिरी पलो में भी उनको एक दूसरे से अलग नहीं किया जायेगा।

स्वस्थ बच्चा

बच्चे को जन्म देने के बाद माँ की मौत हो गयी। बच्चे की माँ की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा। लेकिन फिलहाल बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। उसे नर्सरी में रखा गया है। नर्सिंग स्टाफ व चिकित्सकों की टीम उसकी पूरी तरह से देख रेख कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.