विवाह में हो रही देरी तो, अपनाएं ये अचूक उपाय, जल्द होगा विवाह

मनुष्य के जीवन आने वाले कुछ मुख्य पड़ाव इस प्रकार है कि सबसे पहले जन्म होता है (लड़का/लड़की), जिसके कुछ समय बाद उसकी उम्र बढ़ती है तब वह स्कूल जाता है ताकि शिक्षा पा सके और सभ्य समाज के साथ चलने लायक बन सके।

इन सभी पड़ाव को पार करने के बाद एक बड़ा पड़ावा आता है नौकरी, क्योंकि इसके बाद होने वाले बदलाव लड़का या लड़की के लिए जीवन का बड़ा और अहम बदलाव होता है, जिसे शादी कहते हैं। शादी के पवित्र बंधन में बंधने से पहले लड़का हो या लड़की हर किसी के दिल में कई तरह के सवान होते हैं जैसे कि उसका पति या पत्नी कैसी होगी। इसी के साथ इस दिन वह लोग भी टोटके और उपाय कर सकते हैं जिन लोगों की शादी नहीं हो पा रही है। मोहिनी एकादशी के दिन निम्न 3 उपाय अपना कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं और अपनी शादी जल्दी करवा सकते हैं।

जल्दी शादी के लिए:

# मोहिनी एकादशी के दिन पीले वस्त्र धारण करके भगवान विष्णु की उपासना करनी चाहिए। उसके बाद आज के दिन पीले फूलों से श्रीहरि भगवान विष्णु का पूजन करना चाहिए। इसके बाद विष्णु भगवान से अपनी मनोकामना मांगना चाहिए।

इसी के साथ यह उपाय कम खर्च वाले, सरल और आसानी से किए जाने वाले है और कोई भी विवाहयोग्य जातक इसका लाभ उठा सकते हैं। इस दिन केवल आपको पूजा करके अपने विवाह की कामना करनी है इससे आपका विवाह जल्द हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.