शादी या बच्चे नही हो रहे या फिर घर में नही रहती शान्ति, करो ये अचूक उपाय

6

अक्सर हम लोग देखते है कि जीवन में कई लोगो को बड़ी बड़ी दिक्कते आती ही रहती है जिसके कारण परेशानी जाहिर तौर पर आती है. मगर इनके हल भी होते है. कई बार हमारे जीवन पर काफी दोष लग जाते है जिसके कारण लोगो की या तो शादियाँ नही होती है, शादी हो तो बच्चे नही हो रहे और सब कुछ है तो पति पत्नी के बीच में अक्सर झगडे होने लग जाते है. ये चीजे आप कई बार देखते होंगे कि सब कुछ होते हुए भी लोगो के जीवन में सुख शान्ति नही हो पाती है.

ऐसे में माना जाता है कि श्री हरि का बाल्य अवतार यानी श्री कृष्ण के छोटे रूप बाल गोपाल की आराधना करने से ये सारी दिक्कते दूर हो जाती है. अगर किसी को पुत्र प्राप्ति करनी है तो रोज बाल गोपाल को सवेरे सवेरे पूजा के बाद मक्खन मिश्री का भोग लगाये और फिर इसे घर में प्रसाद के रूप में बाँट दे.

वही अगर आप चाहते है कि आपके विवाह हो जाए या फिर घर में शान्ति हो जाए तो कृष्ण के युवा रूप का पूजन रूक्मिणी जी के साथ में करिए और उनको धनिये का बना हुआ चूरमा प्रसाद के रूप में चढाने के बाद में आप उसी दिन को सूर्यास्त के समय गरीब सुहागनों को लाल रंग के कपडे दान के रूप में बाँट दे. आप मानकर के चलिए इससे आपका विवाह भी होगा और घर में अगर कोई क्लेश चल रहा है तो वो भी दूर हो जायेगी.

हालांकि कृपा बरसने के लिए आपको कुछ हद तक इन्तजार जरुर करना होगा क्योंकि सब कुछ इतना जल्दी और आसानी से नही होता है. धीरे धीरे करके सब कुछ सामान्य होगा और आपका जीवन भी पटरी पर लौटेगा जिससे कि आपको सारे के सारे सुख की प्राप्ति हो सकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.