8

जो लोग एक अच्छे खासे समय से इस बात का इन्तजार कर रहे थे कि हम लोग कम पढ़े लिखे हुए है और हमें वाकई में जरूरत है कि कही न कही हम अच्छी सी सरकारी नौकरी प्राप्त कर ले तो उन लोगो के लिए अभी हाल ही में एक अच्छा सा मौका आ गया है जिसके बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए क्योंकि ये बहुत ही सही मौक़ा आ रखा है और आप चाहे तो इसे अभी इस हालत में ही हासिल भी कर सकते है.

सबसे पहली भर्ती तो निकली है इंडियन आयल कारपोरेशन में जिसमे टेक्निकल अटेंडेट और इंजिनियर असिस्टेंट के लिए भर्ती निकली है, आप इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अप्लाई कर सकते है और ये काफी अधिक आसान और सिम्पल है, इसमें आपको सिर्फ दसवी पास की योग्यता की आवश्यकता रहेगी.

इसके अलावा सबसे महत्त्वपूर्ण नौकरी निकली है डाक विभाग में जहाँ पर 10वी पास लोगो के लिये कुल 4269 पदों पर भर्ती निकाली गये है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके है और ये आवेदन 20 जनवरी तक चलने वाले है. अच्छी बात इसमें ये है कि इसमें आपके लिये मिनिमम सैलरी 23 हजार रूपये है जो हर वर्ष बढती हे चली जायेगी और उम्र 60 की होने तक आप परमानेंट इनकम प्राप्त करेंगे इससे बढ़िया नौकरी भला और हो भी क्या सकती है? आप डाक विभाग के करियर वेबसाइट पर जाकर के लिए इसके लिए आवेदन कर सकते है.

इस तरह से कही न कही उन लोगो को फायदा होने के पूरे आसार है जो भी लोग लम्बे समय से इस नौकरी के इन्तजार में थे और कम पढ़े लिखे लोगो के लिए वेकेंसी वैसे भी काफी अधिक मुश्किल से ही निकलती है जो थोड़ी सी दिक्कत तो देती ही है. खैर जो भी है अभी की स्थिति की बात अगर हम करे तो ये डाक विभाग की वेकेंसी आपके लिए काफी मददगार हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here