11

आप तो जानते ही होंगे कि क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला खेल है। वहीं क्रिकेट को एक तरह से अनिश्चिताओं का खेल भी कहा जाता है। कई बार हमें क्रिकेट में ऐसे मुकाबलें देखने को मिलते है। जैसे कोई टीम बडा लक्ष्य बना देती है, उसका पीछा करते हुए विरोधी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती है।

एक ऐसा ही नजारा हमें आईसीसी महिला टी20 विश्वकप के क्वालिफायर मुकाबले में देखने को मिला। जहां स्कॉटलैंड की टीम ने औसत स्कोर बनाया। वहीं अमेरिका की टीम ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया। अमेरिका की टीम महज 9 रनों पर ही बिखर गई।

स्कॉटलैंड की और से दिया गया था 131 रनों का लक्ष्यांक़

बता दें कि अमेरिका और स्कॉटलैंड के बीच क्वालिफायर मुकाबला खेला जा रहा था। जहां स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के 4 विकेट महज 45 रनों पर ढेर हो गए।

जिसके बाद क्रीज पर आए प्रियांज और सारा ब्राइस ने खेल संभालते हुए बडी साझेदारी कर टीम को 130 रनों के स्कोर पर पहुंचाया। सारा ने 32 गेंदो ने 45 रन बनाए। वहीं प्रियांज ने 29 गेंदो में 32 रन मदद से टीम को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

अमेरिका के 10 बल्लेबाज भी नहीं छू सके दहाई का आंकडा

जानकारी के अनुसार बता दें कि 131 रनों का पीछा करने उतरी अमेरिका की टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। टीम की ओपनर महिका कंदनाला ने 13 गेंदो में 10 रन बनाए, जो कि टीम की महज एकलौती सबसे बडी पारी रही। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकडा नहीं छू पाई और सारी टीम 51 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

वहीं देखा जाए तो सबसे बडी हैरानी की बात तो ये थी की इस पारी में स्कॉटलैंड की टीम ने सर्वाधिक एकस्ट्रा रन दिए। बता दें कि स्कॉटलैंड की गेंदबाजी में 11 रन वाइड के वहीं 11 रन एकस्ट्रा दिए। जिसके बल से अमेरिका 51 रन बना पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here