7

भारत में शनिवार को कोरोना के 1.44 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं ब्राजील में 89,090, अमेरिका में 83,458 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। संक्रमण के नए मामलों के बढ़ने के साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों का भी आंकड़ा बढ़ गया है। पिछले 24 घंटे में ब्राजील में संक्रमण ने 3,647 लोगों की जान ली है। जबकि अमेरिका में 904, भारत में 773 और पोलैंड में 768 लोगों की जान संक्रमण की वजह से गई है।

बांग्लादेश में टोटल लॉकडाउन की तैयारी
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब बांग्लादेश में टोटल लॉकडाउन की तैयारी सरकार ने शुरू कर दी है। सरकार में मंत्री फरहाद हुसैन ने ऐलान किया है कि देश में आपातकालीन सेवाओं को छोड़ सभी निजी और सार्वजनिक ऑफिस सब कुछ 14 अप्रैल से बंद रहेगा। लोगों को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं होगी। बांग्लादेश में कोरोना बेकाबू हो चुका है। रोजाना बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं लेकिन उसके बाद भी लोग लापरवाहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि सरकार 14 अप्रैल से 7 दिनों का लॉकडाउन लगा रही है।

फ्रांस में 5 हजार से ज्यादा लोग आईसीयू में भर्ती
फ्रांस में भी कोरोना की रफ्तार डराने वाली है। देश में कोरोना के पांच हजार से ज्यादा मरीज आईसीयू में भर्ती हैं। शुक्रवार को देश में ये आंकड़ा 5,757 तक पहुंच गया। जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण की वजह से 301 मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना के अब तक दुनिया में 13.52 करोड़ से ज्यादा मामले आ चुके हैं। जबकि 29.27 लाख मरीजों की मौत हुई है। इस समय दुनिया में 2.35 करोड़ कोरोना केस एक्टिव हैं। वहीं 1.92 लाख मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here