कोरोनावायरस के रोकथाम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग कर रहे हैं ताकि देश में कोरोनावायरस का संक्रमण कम हो सके और भारत कोरोनावायरस मुक्त राष्ट्र बन सके। इस अहम बैठक में देश के तमाम मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया सभी मुख्यमंत्रियों से लगभग 3 घंटे तक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और 3 मई के बाद लोक डाउन हटाने या बढ़ाने पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में लॉकडाउन पर आगे की रणनीति को लेकर चर्चा होनी है। लगभग तीन घंटे तक चली इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य सरकारों के काम की तारीफ करते हुए कहा कि लॉकडाउन के कारण हमें लाभ मिला है इस दौरान पीएम मोदी ने संकेत दिए कि जिन राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या कम है, उन्हें जिलेवार राहत दी जा सकती है वहीं अधिक कोरोना केस वाले राज्यों में लॉकडाउन जारी रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दौरान यहां तक बोल दिया कि राज्य अर्थव्यवस्था को लेकर टेंशन न लें, हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी है गौरतलब है कि देश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अभी करीब 170 से अधिक जिलों को रेड जोन में शामिल कर रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से भारत में लोग डाउन की तारीख को बढ़ा सकते हैं इसकी संकेत मिलते नजर आ रहे हैं कुछ राज्य की मुख्यमंत्री पहले ही इस बात का संकेत दे चुके हैं कि 3 मई के बाद में उनके राज्य में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव के कारण लोक डाउन को बढ़ाया जाएगा।

कोरोना वायरस के महामारी चारों तरफ फैल चुकी है इसके लिए सरकार अपनी पूरी ताकत लगा रही है साथी आम जनता भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी नए-नए नीति अपना रहे हैं जिसे कोरोना वायरस से बचा जा सके जैसे सोशल डिस्टेंसिंग , सैनिटाइजर, मास्क etc

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here