10

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट कर पुछा कि आखिर किसने और क्यों चीन को भारत की सीमा में 20 भारतीय की शहदत को उचित ठहराने की इजाजत दी गई? राहुल गांधी का यह बयान तब आया है जब एलएसी पर सीमा विवाद को लेकर भारत चीन के बीच जारी तानव को लेकर सोमवार की शाम की शाम को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी के बीच चर्चा हुई। इसके बाद राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला दिया।

इतना ही नहीं राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है। भारत सरकार क का कर्तव्य इसकी रक्षा करना है। इसके साथ उन्होंने सरकार से तीन सवाल भी पुछा है। 1. यथा पूर्व स्थिति बनाए रखने पर जोर क्यों नहीं दिया गया? 2. चीन को हमारे क्षेत्र में 20 निहत्थे जवानों की हत्या को सही ठहराने की अनुमति दी गई? 3 – गलवान घाटी की क्षेत्रीय संप्रभुता का कोई उल्लेख क्यों नहीं किया गया?” कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह बयान तब आया है जब भारत-चीन के बीच एलएसी सीमा पर पीछ हटने के लिए सहमति बन गई है।

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि था कि रक्षा संबंधी संसद की स्थाई समिति की बैठक में कभी नहीं गए और रक्षा मामलों और सेना पर हर रोज सवाल उठाते हैं। आपकों बता दें कि राहुल गांधी कि चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here