7

विकास दूबे की गिरफ्तारी पर शहीद परिजनों का बयान …..8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे आज कानून के शिकंजे में आ गया है। घटना के वक्त यूपी पुलिस की जितनी फजिहत हुई थी उससे कहीं ज्यादा विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद भी हो रही है। कानुपर घटना में शहीद के पिता ने विकास दुबे की उज्जैन से गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए हैं। उसके उज्जैन में पड़कने पर मथुरा के शहीद सिपाही जितेंद्र के परिजन खुश नहीं है। शहीद के पिता तीर्थ पाल ने उसकी गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कैसे वह अपने आप को पूरी तरह से बचा ले गया और इस तरह गिरफ्तारी होकर उसने अपने आप को सुरक्षित कर लिया है। हम लोगों की मांग है कि उसको बीच चौराहे पर खड़ा कर सबके सामने गोली मारी जाए, तभी ही हम लोगों को संतुष्टि मिलेगी। इस तरह कि गिरफ्तारी से हम लोग बिल्कुल संतुष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर एक अपराधी मध्य प्रदेश के उज्जैन तक कैसे पहुंच गया? शहीद जितेंद्र के परिजनों ने विकास दुबे का एनकाउंटर करने की मांग की है। इतना ही नहीं दोषी पुलिसकर्मियों के भी एनकाउंटर की भी मांग उठ रही है। शहीद के परिजनों ने पूरे मामले को राजनीतिक साजिश का हिस्सा करार दिया है। उन्होंने सीमा सील होने के बावजूद भी विकास के मध्य प्रदेश तक पहुंचने पर सवाल खड़े किए हैं।

ज्ञात हो कि 2 जुलाई की रात मुठभेड़ के दौरान 8 पुलिसवालों को मारकर गैंगस्टर विकास दुबे कानपुर से फरार हो गया था। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी में लगी रही। इस दौरान उसके कई साथी मुठभेड़ में मारे भी जा चुके हैं। बावजूद इसके विकास दुबे सबको चकमा देते हुए उज्जैन तक पहुंच गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here