8

20 करोड़ का घर..14 देशों की यात्राएं करने वाला..विकास दुबे की थाईलैंड में भी है प्रॉपटी.. 9 जुलाई की सुबह विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था | इसके बाद STF की टीम विकास दुबे को लाने उज्जैन पहुंची थी | इसके बाद कानपुर आते समय पुलिस की कार पलट गयी और मौका देखकर विकास दुबे ने एक पुलिस कर्मी की पिस्तौल छीन ली और भागने की कोशिश करने लगा | इसके बाद उसे पुलिस ने घेर लिया तो वो फायरिंग करने लगा | फिर पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही की और शूटआउट में विकास दुबे मारा गया |

पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे ने अभी हाल ही में 20 करोड़ रूपए सेे भी अधिक का घर लखनऊ (lucknow) में खरीदा था। उसने अभी हाल ही में एक नहीं.. दो नहीं बल्कि 14 देशों की यात्राएं की थी। इसके इतर कानपुर के ब्रहांनगर में उसके 3 मकान है। आर्यनगर के एक अपार्टमेंट में आठ फ्लैट और पनकी में एक ड्यूप्लैक्स कोठी के होने की जानकारी मिली है। इसकी कीमत 28 करोड़ रूपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस के मुताबिक विकास दुबे के एक सहयोगी ने थाईलैंड और दुबई में एक पेंटहाउस भी खरीदा था। हैरानी की बात तो यह है कि विकास और उसके सहयोगियों के बीच लेन देने के सुबूत मिले हैं। लेकिन इसके बावजूद भी आयकर विभाग(income tax department) ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। जबकि प्रदेश में बेनामी विंग का खाता केवल कानपुर में है।

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने 7 जुलाई को दिए एक शासकीय सूचना में विकास दुबे उसके परिवार और सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के खिलाफ , 2002 के प्रावधानों के तहत अचल और चल संपत्ति का विवरण एकत्र करने के निर्देश देने का आदेश दिया था। इसके इतर प्रवर्तन निदेशालय ने आपराधिक विवरण भी मांगा है। मालूम हो कि कल उज्जैन से कानपुर ले जाते समय विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर (police encounter) में मारा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here