17

पीएम मोदी और गूगल सीईओ के बीच हुई चर्चा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई के साथ ऑनलाइन बातचीत की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारत के किसानों और युवाओं के जीवन में बदलाव लाने में प्रौद्योगिकी की ताकत का लाभ उठाने और डेटा सुरक्षा के महत्व जैसे मुद्दों पर चर्चा की। बातचीत के दौरान दोनों के बीच कोरोना वायरस महामारी के दौरान उभरती नई कार्य संस्कृति को लेकर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट जारी कर कहा, ”हमने वैश्विक महामारी के कारण खेलकूद जैसे क्षेत्र में आई चुनौती को लेकर चर्चा की। हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व को लेकर भी बातचीत की।

इन्वेस्टमेंट का फोकस इन एरियाज पर खास तौर पर रहेगा:

1- लोगों को उनकी अपनी भाषा में सस्ते में इंफॉर्मेशन का ऐक्सेस देना। 2- ऐसे नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज डेवलप करना जो भारत की यूनिक जरूरतों के लिए गहराई से जुड़ी हो। 3- डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए व्यापारियों को बढ़ावा देना। 4- हेल्थ, एजुकेशन और एग्रीकल्चर जैसे सामाजिक कामों के लिए के लिए टेक्नोलॉजी और AI का इस्तेमाल करना।

इस डेवलपमेंट से पहले दिन की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अल्फाबेट सीईओ सुंदर पिचाई के बीच वर्चुअल मीटिंग भी हुई थी। गूगल के मुताबिक इस इन्वेस्टमेंट से PM के डिजिटल इंडिया बनाने के सपने को भी मदद मिलेगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here