7

राहुल ने रविवार को एक बार फिर से ट्वीट करते कहा कि, कोरोना वायरस के संक्रमण और इससे होने वाली मौतों की संख्या को लेकर बीजेपी सरकार झूठ बोल रही है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि, सरकार GDP और चीन की घुसपैठ को लेकर भी झूठ लगातार बोल रही है, उसने इसे संस्थागत रूप दे दिया है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, राष्ट्रीय महत्व के सभी मुद्दों पर सरकार झूठ बोल रही है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, राष्ट्र से जुड़े मामलों में सरकार गलत आंकड़ेबाजी कर रही है। जो बीजेपी द्वारा भ्रम फैलाया रहा है वो जल्द टूटेगा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि-
भाजपा ने झूठ को संस्थागत रूप से दे दिया है-
1. कोविड 19 की टेस्ट संख्या कम करके और इससे हो रही मौतों की संख्या को कम बताकर
2. जीडीपी की गणना के लिए एक नया तरीका अपनाकर
3. चीनी घुसपैठ पर मीडिया को डरा धमका कर। ये भ्रम जल्द ही टूटेगा और भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ वाशिंगटन पोस्ट की खबर को शेयर की। इस रिपोर्ट में अखबार द्वारा भारत में कोरोना वायरस से हो रही कम मौतों के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए उसे रहस्यमय बताया है। रिपोर्ट में लिखा बताया गया है कि, भारत में कोरोना संक्रमण के मामले 10 लाख तक पहुंच गए हैं।भारत विश्व के उन तीन देशों की सूची में तीसरे नंबर पर है जहां कोई पहुंचना नहीं चाहता है। अख़बार में कहा गया है भारत में कोरोना के दस लाख मामले होने पर मरने वालों की संख्या 25 हज़ार के करीब है जबकि अमेरिका में जब 10 लाख मामले कोरोना के हुए थे तो मरने वालों का आंकड़ा 50 हज़ार था। राहुल ने मोदी सरकार की जीडीपी गणना के तरीकों पर कई सवाल उठाते हुए कहा कि, सरकार इन आंकड़ों को बढ़ाकर बता रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here