10

बस सुबह उठते ही कर ले ये काम ..आजकल के ज़माने में कई सारे लोग पेट दर्द, पेट में गैस और एसिडिटी जैसी समस्याओं से परेशां रहते है और इसी की वजह से उनका पूरा दिन भी खराब हो जाता है. पेट दर्द, पेट में गैस और एसिडिटी का मुख्य कारण पेट साफ़ नहीं होता है.

जब व्यक्ति का पेट सही से साफ़ नहीं होता है तब उसके पेट में जमा गंदगी बाहर नै निकल पाती है जिसकी वजह से उसे दर्द होने लगता है. इसीलिए आज हम आपको पेट साफ़ करने के ऐसे 3 तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसमे से कोई भी एक तरीका आज़माने पर आप अपने पेट को आसानी से साफ़ कर सकते है.

शरीर की गंदगी को बाहर करने के 2 उपाय

संतरे के सेवन से व्यक्ति अपने शरीर की गंदगी को साफ कर सकते है। संतरे में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है. जो व्यक्ति के शरीर की गंदगी को बाहर निकालने में सहायता करता है। अपने पेट को साफ़ करने के लिए व्यक्ति को सुबह के समय संतरे का जूस जरूर पीना चाहिए।

शरीर की गंदगी साफ करने के लिए व्यक्ति को सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू का रस मिल कर पीना चाहिए। ऐसा करने से उसके शरीर में ऊर्जा भी बनी रहेगी और उसके पेट में जमा गंदगी भी साफ़ हो जाएगी।खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here