10

खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इस बार भारत में हमले के लिए जैश और लश्कर के आतंकियों की अफगानिस्तान में ट्रेनिंग दी है और उन्हें तीन से पांच गुटों में भारत में भेजने की तैयारी चल रही है। बता दें कि जैश आतंकी फिदायीन हमले के लिए जाने जाते हैं।

अगर आप चाइनीस ब्राउज़र यूज करते थे तो आप कौन सा ब्राउज़र यूज़ करें जो हंड्रेड परसेंट भारत में बना हुआ है dowload link : https://play.google.com/store/apps/details?id=com.india.ucc

गौरतलब है कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि का शिलान्यास करने आ रहे हैं और इसी दिन वर्ष 2019 में कश्मीर से विवादित अनुच्छेद 370 हटाया गया था। इसी को लेकर आतंकी और आईएसआई भारत में एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। इसी कार्यक्रम के 10 दिन बाद स्वतंत्रता दिवस भी है। ऐसे में पाकिस्तान की मंशा है कि आतंकी गुट भारत में अलग-अलग जगहों पर इस तरह से हमले करें कि ऐसा लगे कि यह सब भारत का अंदरूनी हमला है।

खुफिया एजेंसी के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर वीवीआईपी रहेंगे, जिससे इस हमले का व्यापक असर दिखाई दे। खुफिया एजेंसियों के इस अलर्ट के बाद दिल्ली, अयोध्या और कश्मीर में चौकसी बढ़ा दी गई है। ज्ञात हो कि कोरोना काल के दौरान सुरक्षाबलों ने जम्मू—कश्मीर के कई आतंकी व आतंकी संगठनों को नेस्तानाबूद कर दिया है। बावजूद इसके सतर्क रहने की जरूर है, क्योंकि देश के कई हिस्से अभी भी ऐसे हैं जो संदिग्ध बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here