गलती से भी न टच करें महिलाओं का ये अंग, देवी मां हो जाती हैं नराज

10

वो रामायण में सीता माता का हरण हो या फिर महाभारत में द्रोपदी का चीरहरण हो। हर बार महिलाओं के पीछे बड़े-बड़े ऋषि -मुनियों की तपस्या भी भंग हुई है। महिलाओं से ही ये पूरा संसार चलता है और उन्ही की वजह से परिवार बढ़ता है। पुरुष महिलाओं की हर अदा के दीवाने होते हैं लेकिन अगर आप देवी मां को पूजते हैं तो भूलकर न छुए स्त्री का ये अंग, हो जाती हैं देवी नाराज़, इससे आपके ऊपक मुसीबतों का पहाड़ ही टूट सकता है।

इतना ही नहीं शास्त्रों में यह बताया गया है कि महिलाओं के साथ पुरुष को किस तरह से पेश आना चाहिए। उनके साथ संबंध बनाते हुए बहुत सी चीजों का ख्याल एक पुरुष को रखना चाहिए ना कि बस अपने मन की करनी चाहिए। स्त्री में एक खास अंग ऐसा भी होता है जिसे छूने मात्र से काली माता नाराज हो जाती हैं और फिर आपको इसका बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है। हिंदू धर्म में महिला को देवी का रूप कहा गया है और बहुत से लोग महिलाओं और लड़कियों को पूजते हैं उनकी इज्जत करते हैं। स्त्री की काया सुकोमल बनाई गई है और पहले तो उनसे संबंध बिना उनकी अनुमति के नहीं बनाना चाहिए।

शास्त्रों में लिखा है कि महिलाओं से उनकी मर्जी के साथ संबंध बनाना बुरा नहीं होता लेकिन संबंध स्थापित करते समय अगर आप उनकी नाभि को छू लेते हैं तो काली मां जरूर नाराज हो सकती हैं। नाभि एक खास जगह होती है जहां पर भूलकर भी स्पर्श नहीं करना चाहिए, स्त्री की नाभि में काली माता की शक्ति निहित होती है। यहां पर स्पर्श करने से पुरुषों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। वैसे तो नाभि की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.