8

एक बार भारत और यूनाइटेड अरब एमिरेट्स(UAE) के बीच UAE में टी-20 श्रृंखला चल रही थी। तभी UAE के किसी खिलाडी ने युवराज सिंह की बॉलिंग पर गेंद को सीधा खेल दिया और वे 2 रन दौड़ना चाहते थे। तभी भारतीय फील्डर ने गेंद को जोर से धोनी की और डाली। लेकिन धोनी ने अपने बॉडी में कोई भी सक्रियता नहीं दिखाई जिससे स्ट्राइकर एन्ड की और भागते खिलाड़ी को लगा की गेंद अभी बहुत दूर है। जिससे वह थोड़ा धीरे हो गया।

तभी अचानक बॉल जब धोनी से 1 मीटर दूर था तब अचानक से धोनी ने सक्रियता दिखाके खिलाडी कुछ समज पाता उससे पहले उसे रन-आउट कर दिया। खिलाडी को पता भी नहीं चला की वो अचानक से आउट हो गया।

स्मार्ट पोलार्ड को धोनी का ओवरस्मार्ट जवाब।

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच भारत में एक वन-डे मैच खेला जा रहा था। तब भारतीय खिलाडी ने गेंद को सीधे खेल दिया वहाँ पर पोलार्ड फील्डिंग कर रहा था। महेंद्रसिंह धोनी नॉन-स्ट्राइकर एन्ड पर थे और रन लेकर स्ट्राइकर एन्ड पर चले गए। तभी पोलार्ड ने जान बुज़कर बॉल को थोड़ा आगे सरका दिया। तभी धोनी और और सुरेश रैना ने इशारों-इशारो में तभी दूसरा रन भागने का इसरा बना लिया। और वे दूसरा रन भाग गए और पोलार्ड उन्हें रन-आउट भी कर दिया।

पाकिस्तान के अफ्रीदी को भी नहीं छोड़ा।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा था। अफ्रीदी बैटिंग कर रहे थे और सचिन तेंदुलकर बोलिंग कर रहे थे। तभी सचिन की पहली गेंद पर अफ्रीदी ने बहार निकल कर चौका मार दिया। तभी माही ने सचिन के पास जाकर कुछ कहा। उसके बाद उन्होंने अपना बोलिंग का छोर बदल दिया और दूसरे छोड़ पर आ गया। तभी सचिन ने बोल को काफी बहार डाला। अफ्रीदी बहार आ कर बॉल को मारने गया लेकिन बॉल उससे काफी दूर थे। फिर धोनी ने उसे स्टंप्ड आउट कर दिया।

चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच में।

आईपीएल 2019 की बात है। चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच में साउथ अफ्रीका में खेला जा रहा था। तभी मोर्ने मोर्कल और दूसरे एक खिलाडी बैटिंग कर रहे थे। तभी मोनू कुमार बौलिंगकार रहे थे। तभी उन्होंने बॉल डाली और वह दूसरा खिलाडी बॉल मिस कर गया। तभी मोर्ने मोर्कल दौड़ पड़े और धोनी ने मोनू कुमार को बॉल पास कर दिया लेकिन स्टंप्ड ना करने को कहा। तभी मोर्ने मोर्कल का सीजन अच्छा नहीं चल रहा था। तभी मोर्ने मोर्कल पिच के स्ट्राइकर एन्ड तरफ ही ड्रेसिंग रूम में जा रहे थे। तभी वह सामने वाला खिलाडी भी पिच से बहार निकल गया था। और मोर्ने मोर्कल ने स्ट्राइकर पिच दूसरे खिलाडी से पहले पार की। तभी धोनी के इसारे पर मोनू कुमार ने स्टंप की बैल्स उदा दी। जिससे ख़राब फॉर्म से जूज रहे मोर्ने मोर्कल बच गए और वह दूसरा खिलाडी आउट हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here