10

दोस्तों आज हम एक ऐसे मैच की बात करने जा रहे हैं जो कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस मैच के दौरान कारगिल का युद्ध भी चल रहा था। जम्मू कश्मीर के कारगिल ने पाकिस्तान की सेना ने कब्जा कर लिया था जिससे कि वहां पर युद्ध चल रहा था

भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना के बीच। इस दौरान वर्ल्ड कप भी चल रहा था और भारत और पाकिस्तान के खेलने पर भी काफी सस्पेंस था। युद्ध के बावजूद मैच खेला गया। इस मैच में मोहम्मद अजहरुद्दीन कप्तानी कर रहे थे। इस मैच के दौरान सौरव गांगुली नहीं खेले क्योंकि वह बीमार थे।इस पर पाकिस्तानियों ने बोला कि सौरव गांगुली शोएब अख्तर की बोलो से डर गए। इसके बाद भारत और पाकिस्तान का मैच शुरू हुआ।

युद्ध का असर दोनों टीमों पर दिखाई दे रहा था। इसमें सौरव गांगुली की जगह उतरे नए ओपनर जल्दी ही आउट हो गई। इसके बाद राहुल द्रविड़ भी 50 रन की पार्टनरशिप करने के बाद आउट हो गए।इसके बाद आए सचिन तेंदुलकर और अजहरुद्दीन ने कुछ देर तक साझेदारी की उसके बाद सचिन तेंदुलकर आउट हो गए।सचिन तेंदुलकर के आउट होने के बाद पाकिस्तान की संसद में पाकिस्तान के सूचना मंत्री द्वारा सूचना दी गई कि सचिन तेंदुलकर आउट हो गए हैं। इस मैच में भारत इतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और कम स्कोर पर आउट हो गई।

कम स्कोर पर आउट होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाजी की बारी आई। भारतीय गेंदबाजी में कर्नाटक की तिकड़ी खेल रही थी। इस तिकड़ी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाई और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर दिया।इस तिकड़ी के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पाकिस्तानी बल्लेबाज रन नहीं बना पाए। भारत का पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराने का रिकॉर्ड भी कायम रहा। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here