अगर आपने इन टिप्स पर ध्यान दिया तो आपका कोई भी अकाउंट कभी हैक नही होगा

13

अगर आपने इन टिप्स पर ध्यान दिया तो आपका कोई भी अकाउंट कभी हैक नही होगा ..हैकिंग की समस्या यूजर को काफी परेशान कर रही है. परन्तु अगर हम कुछ टिप्स पर ध्यान दे तो हमारा कोई भी अकाउंट हैक नही होगा चाहे वो सोशल नेटवर्क अकाउंट हो या कोई भी ऑनलाइन शॉपिंग तथा बैंकिंग सेवाओं वाला अकाउंट हो आज के समय हम डिजिटल सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं. और पैसे का लेन देन और शॉपिंग करने के लिए हम अपने बैंक खाते का उपयोग करते हैं. जिसे हैक भी किया जा सकता है. अगर आप अपना बैक अकाउंट और सोशल अकाउंट को सुरक्षित रखना चाहते है. तो इन टिप्स को फॉलो करे

अकाउंट जानकारी सुरक्षित के लिए पासवर्ड का यूज करे और किसी भी पासवर्ड को चुनते समय अपने बच्चे का नाम जन्म तिथि और अन्य व्यक्तिगत जानकारी न जोड़ें और स्ट्रांग पासवर्ड का इस्तेमाल करे और आपको अलग-अलग साइटों पर एक ही पासवर्ड का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए आप ऑनलाइन सेवाओं में एकदम अलग ही पासवर्ड का प्रयोग करे तो बेहतर होगा

नियमित अंतराल में अपने खातों का पासवर्ड बदलते रहे जो आपके लिए बेहतर है. और एक लंबे समय के लिए एक ही पासवर्ड का उपयोग आपके डेटा को खतरा में डाल सकता है. और पुराने पासवर्ड का पुन: उपयोग ना करे यह आपके लिए बेहतर नहीं है.

आप कभी भी अपने फोन का पासवर्ड को ही अपने सोशल अकाउंट या शॉपिंग साईट का पासवर्ड ना बनाए यह आपके लिए बेहतर होगा और जिस ब्राउज़र में आप अपना कोई अकाउंट चला रहे हो उस ब्राउज़र की हिस्ट्री तथा सभी डेटा क्लियर करते रहे है. इसे करने से आपका खाता गलत हाथो में नही पड़ेगा और आपका अकाउंट एकदम सुरक्षित रहेगा.

अगर आप इन कुछ बातों पर ध्यान दें तो यह बातें आपके लिए काफी हद तक अच्छी सिद्ध हो सकती हैं. टेक्नॉलॉजी के साथ-साथ हमें टेक्नोलॉजी को सिक्योर करना भी आना चाहिए, इस बात को आप को मानना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.