16

मालूम हो कि रिया चक्रवर्ती ने गुरुवार को आजतक पर इंटरव्यू था जिसमें उन्होंने खुद को विक्टम बनाने की कोशिश की थी। इस इंटरव्यू पर देश के जाने-माने पत्रकार सुधीर चौधरी ने अपना गुस्सा जाहिर किया है, साथ ही रिया के इंटरव्यू की सच्चाई सबके सामने रखी है। जी न्यूज के स्पेशल शो DNA में सुधीर चौधरी ने कहा, रिया के वकील ने हमें भी इस इंटरव्यू का ऑफर दिया था। उनके वकील चाहते थें कि हमारे चैनल (जी न्यूज) पर भी रिया का इंटरव्यू हो लेकिन उन्होंने इस पर शर्त रखी थी।

सुधीर चौधरी के मुताबिक, उनके वकील ने शर्त रखी थी कि हमें रिया के पक्ष में खबरें दिखानी थी। हमें रिया के साथ वफादारी दिखानी थी और उनका साथ देना था। ऐसी कोई भी शर्त पत्रकारिता के आदर्शों के खिलाफ होती है जिसकी वजह से हमने ये इंटरव्यू ठुकरा दिया और रिया का इंटरव्यू नहीं लिया। ऐसे इंटरव्यू आरोपी के PR एजेंसी और उनके वकील द्वारा करवाए जाते हैं। ये इंटरव्यू पहले से स्क्रिप्टेड होती है जो पूरी तरह आरोपी के पक्ष में होती है। रिया का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा नापसंद किया जाने वाला इंटरव्यू बन गया है।

सुधीर चौधरी यहीं नहीं रुके, उन्होंने ऐसी पत्रकारिता करने वालों को भी खूब उधेड़ा। बकौल सुधीर चौधरी, पत्रकारिता का अब नया दौर शुरू हो गया है जहां फरमाइशी इंटरव्यू होते हैं और दोनों तरफ से जबरदस्त एक्टिंग होती है। अब पत्रकारिता कम हो गई है और एक्टिंग ज्यादा। तंज कसते हुए सुधीर चौधरी ने कहा, इंटरव्यू देने वाला ऐसा नाटक करता है जैसे उसे कुछ पता ही न हो और वह बेकसूर और इंटरव्यू लेने वाला सख्त सवाल पूछने का नाटक करता है। इन इंटरव्यू का मकसद महज जनता का पक्ष अपनी ओर घसीटना होता है जिसमें लेने-देने दोनों का फायदा छुपा रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here