10

दरसअल यूपी सरकार ने प्रदेश में लड़कियों को बड़े पैमाने पर प्रेम जाल में फंसाकर और उनका धर्म बदलवाकर शादी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसी साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अपनी पहचान छिपाकर बहलाने-फुसलाने या ब्लैकमेल करके धर्म परिवर्तन  कराने की कोशिश करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं सीएम योगी ने कहा महिलाओं का उत्पीड़न या उनके साथ हिंसा की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

चाइनीस Uc ब्राउज़र बंद होने के बाद कौन सा ब्राउज़र डाउनलोड करें https://play.google.com/store/apps/details?id=com.lion.browser

आपको बता दें सीएम योगी बीते शुक्रवार को अफसरों के साथ बैठक की थी जिसमें उन्होंने महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर नाराजगी जताई। इस दौरान सूबे के मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में धोखे से लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की घटनाओं की भी समीक्षा इस बैठक के दौरान की गई। बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि ऐसी घटनाएं रोकने के लिए व्यापक स्तर पर कार्ययोजना बनाई जाए। इस तरह की सूचना मिलने पर इसे गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम योगी के साथ बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी एचसी अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दरसअल कानपुर के बर्रा-6 की एक युवती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसमें युवती ने दावा किया था कि वह धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए किदवई नगर थाने के बाहर हंगामा किया। उन्होंने युवती को बरामद करने और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here