8

आईपीएल में सुरेश रैना की जगह लेने का दम रखते हैं...जैसा की आप सभी को पता है कि जल्द ही दुबई में आईपीएल की शुरुआत होने वाली है और आईपीएल के शुरुआती दिनों से पहले ही सुरेश रैना ने अपने निजी कारणों की वजह से आईपीएल से दूरी बना ली है। अब देखना यह और भी ज्यादा दिलचस्प होगा कि सुरेश रैना की जगह पर कौन सा खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा होता है लेकिन आज के हम आप लोगों को तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो आईपीएल में सुरेश रैना की जगह लेने का पूरा दम रखते हैं और यह खिलाड़ी सुरेश रैना की जगह पर उनसे बेहतर प्रदर्शन भी कर सकते हैं।

1. हनुमा विहरी
चेन्नई सुपरकिंग्स के पास विदेशी कोटे से कोई स्थान खाली नहीं है इसलिए हनुमा विहारी सुरेश रैना की जगह फिट हो सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में उन्हें फिनिशर के रूप में खिलाया लेकिन वह टॉप क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। 26 वर्षीय हनुमा विहारी ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और यूएई के बड़े मैदानों में यह प्लस पॉइंट है।

युसूफ पठान
इस बार युसूफ पठान के लिए किसी भीं फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई। युसूफ पठान आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के लिए खेले हैं और चैम्पियन भी बने हैं। युसूफ पठान के पास तेजी से रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में विकेट लेने का भी कौशल मौजूद है। आईपीएल में खेलने का उनके पास काफी लम्बा अनुभव भी है।

3. रोहन कदम
कर्नाटक के इस बल्लेबाज को नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था। हालांकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ उनकी 71 रन की पारी चर्चा में रही। बाएँ हाथ का यह बल्लेबाज मध्यक्रम में खेलता है और तेज बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। ऐसे में अगर इस खिलाड़ी को सीएसके अपने साथ शामिल करती है तो टीम को काफी फायदा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here