11

जैसा की आप लोगों को भी पता है कि टी-20 क्रिकेट में हमेशा से ही बल्लेबाजों के नाम सैकड़ों रिकॉर्ड दर्ज होते रहे हैं। t20 क्रिकेट को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि t20 क्रिकेट में मुकाबला बेहद रोमांचक होते हैं। आईपीएल समेत दुनिया भर की अलग-अलग लीगो की वजह से ही आज t20 क्रिकेट लोगों का सबसे लोकप्रिय खेल बन चुका है।

इस समय लोगों के पास काफी कम समय होता है और इसी वजह से लोग t20 क्रिकेट को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस क्रिकेट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करके मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा बार t20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया है। इस बारे में हम आप लोगों को आज बताने वाले हैं। भारत के इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से देश का नाम भी रोशन किया है।

1. विराट कोहली-

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम टी20 क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड दर्ज हैं। इसमें से सर्वाधिक मैन ऑफ द मैच का रिकॉर्ड भी जल्द ही उनके नाम हो सकता है। मौजूदा रिकॉर्ड को देखते हुए कोहली और नबी बराबरी पर हैं, क्योंकि विराट और नबी दोनों के नाम 12 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हैं।

2. रोहित शर्मा-
रोहित शर्मा अभी तक कुल 108 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान 138 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 2773 रन बना चुके हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर में कुल 4 शतक जड़े हैं, इससे पता चलता है कि वो इस फॉर्मेट के कितने बड़े प्लेयर हैं। रोहित शर्मा अभी तक कुल 10 बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने टी20 करियर में जीत चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here