20
जब हम किसी भी व्यक्ति को मन ही मन में पसंद करने लगते हैं तो हमें चैन नहीं मिलता और बस हमारा दिल कहता है कि बस जितना भी जल्दी हो सके हम उस खास व्यक्ति को अपने प्यार का इजहार कर दे। लेकिन आप खुद सोचिए कि क्या जल्दीबाजी करना उचित है? हम सभी में कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने दिल की बात बताने के लिए थोड़ा इंतजार करते है जिससे वे अपने प्यार को पाने में कामयाब हो जाते हैं। सही समय पर सही बात करना प्यार में सफलता को निश्चित करता है। जल्दबाजी में कोई सा भी फैसला लेना कई बार गलत साबित हो जाता है। इसलिए इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे सबसे बड़ी 3 गलतीया जो आप सभी को कभी नहीं करना चाहिए, अगर आप किसी को अपनी जिंदगी में लाना चाहते हैं और उसका प्यार पाना चाहते हैं।

गलती 1
दोस्तो प्यार कोई खेल नहीं है और इस बात को आप भी बेहतर जानते हैं। हां यह बात मैं भी मानता हूं कि आप जल्दी से उस खास व्यक्ति को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं क्युकि उनके प्यार के बिना रहना अब आपके लिए बहुत मुश्किल होता जा रहा है। परन्तु ध्यान रखें कि ज्यादा हड़बड़ाहट में कहीं आपसे कोई गलती या चुक हो गई तो आपका प्यार आपसे पुरी तरह दुर जा सकता है। इसलिए लवली लाइफ इंडिया आपसे कहता है कि आप कुछ समय के लिए खुद की भावनाओं पर नियंत्रण कर लीजिए क्योंकि किसी भी व्यक्ति को अपने प्यार का इजहार करने का एक सही वक्त होता है। और वो सही समय आप खुद ही अपनी समझदारी से ला सकते हैं। अपनी दोस्ती को इतना बढ़ा दिजिए कि दुश्मन भी आपसे दोस्ती करने को तरसने लगे। दुनिया का नियम है कि आप प्यार बांटोगे तो आपको भी आपका प्यार जरूर मिलेगा। दोस्ती में इतना विश्वास बढ़ाइए कि अगर आप उस खास व्यक्ति को अपने दिल की बात कहे तो वो आपकी दोस्ती को ना तोड़ें और सही समय आते ही वो भी आपके प्यार को स्वीकार कर लें।

गलती 2
दोस्तो अब मान लो कि आपने अपने प्यार का इजहार कर दिया और सामने से उस व्यक्ति ने भी आपके प्यार को स्वीकार कर लिया। अब आपके प्यार की शुरुआत हुई है तो एक बात तो तय है कि आप बहुत उत्साहित होंगे क्योंकि जो आपने सोचा था वो हो गया… लेकिन यहा पर एक बात आपको समझना बहुत जरूरी है कि इस उत्साह में कही आप ऐसा कुछ ना कर बैठे जो आपके पार्टनर को बिल्कुल पसंद न आये। कई बार दोस्तो के सामने भी हम कही न कही जाने अनजाने अपनी किसी बात को मनवाने के लिए अड़ जाते है जिससे आपके पार्टनर का अपमान होता है। आप ध्यान रखे की चाहे जैसी भी स्तिथि हो लेकिन किसी के भी सामने आपकी वजह से अपने पार्टनर का अपमान नही हों पाए। प्यार का रिश्ता पूर्ण रूप से साकार तब होता है जब रिश्ते में अपने साथी के मान सम्मान और बातो का ध्यान रखा जाए। आप अगर अपने पार्टनर को इज्जत देंगे तो दुनिया भी आप दोनों के प्यार की इज्जत करेगी। इसलिए इस तरह की गलती करने से खुद को हमेशा बचाये।
गलती 3
कभी भी अपने पार्टनर के साथ ऐसी हरकत न करे कि उनके दिल को ठेस पहुचे। प्यार का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। अगर आपको अपने पार्टनर पर विश्वास नही है तो इसका अर्थ यह है की आप अपने पार्टनर से उतना प्यार नही करते जितना वो आपसे करता है। आप जरा सोचिए कि क्या आपके पार्टनर ने कभी भी आपको किसी से बात करने, हाथ मिलाने या कोई ऐसी बात से रोका है जो आप पहले करते थे, मेरे हिसाब से इस बात का जवाब आप ना ही कहोगे परंतु अगर आपका जवाब हा है तो अपने पार्टनर को यह पोस्ट पढ़ाइए। क्योंकि आप दोनों एक दूजे से प्यार करते है और अगर इस तरह से आप एक दूजे के प्रति विश्वास न करने वाला व्यवहार रखेंगे तो शायद आपका प्यार सार्थक नही हो पाएगा। आप धीरे धीरे एक दूजे से दूर होने लगोगे और अगर सही समय पर ध्यान न दिया गया तो आप दोनों एक दूजे को खो भी सकते है। विश्वास है तो प्यार है इसलिए कभी अपने पार्टनर पर रोक न लगाएं। कभी अपने साथी पर शक न करे वरना आपका शक उस प्यारे व्यक्ति को आपसे परेशान करने लग जायेगा। आप प्यार के लिए एक दूजे के बने हो इसलिए हमेशा अपने पार्टनर को सिर्फ और सिर्फ प्यार ही दीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here