10

वाट्सएप यूजर की पहली प्राथमिकता में है। इसी को देखते हुए वाट्सएप में बीते काफी दिनों से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट लाने पर काम चल रहा है। अन्य सोशल माध्यमों की तरह वाट्सएप भी खुद को अपग्रेड कर रहा है। इस वर्ष मिले कई रिपोर्ट्स में यह जानकारी मिली है कि कंपनी इस आने वाले फीचर को लाने के लिए कई स्तर के सुधार पर काम कर रही है। एकबार फिर नई रिपोर्ट में वाट्सएप मल्टी-डिवाइस फीचर को लेकर अलग तरह की जानकारी सामने आ रही है।

वाट्सएप से जुड़ी जानकारी ट्रैक करने वाले टेक ब्लॉग WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की है। रिपोर्ट के अनुसार वाट्सएप में अभी यह टेस्टिंग चल रही है कि इस फीचर के ऑन होने पर कॉल किस तरह कॉन्फिगर होगी। बताया जा रहा है कि बीते हफ्ते से वाट्सएप में इसकी टेस्टिंग चल रही है कि अलग-अलग डिवाइसेज पर एक ही अकाउंट के लिए कॉलिंग फीचर किस तरह वर्क करेगा। इससे यह साफ़ हो रहा है कि वाट्सएप आने वाले इस फीचर को लेकर काफी सीरियस है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द इस फीचर को रोल आउट किया जा सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को लेकर कई तरह की जानकारियां सामने आ चुकी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला था कि वाट्सएप यूजर्स एक साथ चार अलग-अलग डिवाइसेज पर एक ही वाट्सएप अकाउंट चला पाएंगे। इसकी एक और खाशियत है कि वाट्सएप वेब इस्तेमाल करने के दौरान यूजर्स को प्राइमरी डिवाइस पर ऐक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि ऐप में Linked Devices सेक्शन के तहत मल्टी-डिवाइस सपोर्ट मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here