11

जनवरी में लगभग आधे दिनो तक बैंक बंद रहने वाले है और इस वजह से आपको उस हिसाब से अपने जो भी बैंकिंग से जुड़े हुए काम है वो पहले ही निपटा लेने होंगे वरना फिर वो आपके लिए आगे चलकर के दिक्कत देने वाले भी हो सकते है.

पहली छुट्टी 1 जनवरी पर नए साल की होगी, इसके बाद में 3 जनवरी को रविवार पर पड़ेगी. फिर 9 और 10 को सेकंड सैटरडे और रविवार क्रमश होने जा रही है जिसके चलते हुए फिर से बैंक बंद रहने वाले है और फिर 17 को दुबारा से रविवार होने वाला है तो इस कारण से बैंक बंद रहेंगे.

फिर 23 को चौथा शनिवार है, 25 को रविवार होगा और 26 को गणतंत्र दिवस है जबकि वही 31 जनवरी को फिर से वीक ऑफ रहने वाला है. इसके बाद कुछ एक रीजनल छुट्टियाँ भी रहने वाली है जैसे 2 जनवरी को नववर्ष का अवकाश रहेगा, फिर 14 जनवरी को मकर संक्रांति और पोंगल के काफी फेमस त्यौहार रहेंगे और 16 जनवरी को उज्ज्ल्व थिरूनल है वही 25 जनवरी को इमोनियु इराप्ता है जिसके चलते स्टेट विशेष राज्यों में छुट्टी रहने की संभावना है.

तो अगर आपका बैंक में आने जाने का कुछ ज्यादा ही काम पड़ता रहता है तो फिर आप जरा सोच समझकर के और सम्भलकर के ही आगे का कार्य करे और उसे निपटा दे, ये काफी अधिक जरूरी भी है कि आप इसे करे क्योंकि शुरू से शेड्यूल लेकर के चलते है तो फिर कही न कही फालतू के चक्कर भी तो नही पड़ते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here