21

पाकिस्तान से हिंदू धर्म के प्रति घृणा की भयावह तस्वीर सामने आई है। वहाँ सैंकड़ों की तादाद में इकट्ठा होकर बहुसंख्यक आतताइयों ने हिंदू मंदिर को तहस-नहस कर दिया है। मंदिर में रखी मूर्तिया खंडित कर दी गई हैं। वहाँ आग लगाई गई है। घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट डिविजन के करक जिले की है। डेली टाइम्स (पाकिस्तान) की रिपोर्ट में बताया गया कि बुधवार को सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ मंदिर परिसर पहुंची और पूजा स्थल को मलबे के ढेर में तब्दील कर दिया।

मंदिर को  किया आग के हवाले

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को किया आग के हवाले, 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाते हुए तोड़ा, देखें वीडियो

घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें लोगों का समूह मंदिर की दीवार और छत तोड़ता नजर आता है। मंदिर को आग भी लगाई गई है। पाकिस्तान के मशूहर पत्रकार मुबश्शिर जैदी ने घटना से जुड़ा वीडियो शेयर किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदू समुदाय ने मंदिर का विस्तार करने के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति ली थी।

मगर स्थानीय मौलवियों को ये नागवार गुजरा। उन्होंने मंदिर को ढहाने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा की और उन्हें उकसाया। आरोप है कि इस दौरान स्थानीय अधिकारी और पुलिसकर्मी मूक दर्शक बन सारा तमाशा देखते रहे।

सैंकड़ों मुस्लिमों की भीड़ वहाँ है मौजूद

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को किया आग के हवाले, 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाते हुए तोड़ा, देखें वीडियो

वीडियो में देख सकते हैं कि सैंकड़ों मुस्लिमों की भीड़ वहाँ मौजूद है। आस-पास अल्लाह-हू-अकबर के नारे लग रहे हैं। इस्लामी झंडा लहरा कर मंदिर को तोड़ा जा रहा है। जगह जगह से धुआँ उठ रहा है। गोले दागने की आवाजें भी वीडियो साफ सुनाई पड़ रही हैं। ट्वीट के अनुसार, एक छोटी सी बहस पर भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की जिंदगी बर्बाद कर देना कोई नई बात नहीं हैं।

वहाँ के सामाजिक कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन भी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखते हैं कि इस वीडियो में घृणा, क्रोध और नारे को चेक करें, यह हर साल दर्जनों बार गैर-मुस्लिमों के घरों और पूजा स्थलों के साथ होता है, लेकिन किसी को भी इस तरह के कार्य के लिए दंडित नहीं किया जाता।

75 लाख के करीब हिंदू आबादी करती है निवास

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को किया आग के हवाले, 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाते हुए तोड़ा, देखें वीडियो

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पड़ोसी देश में 75 लाख के करीब हिंदू आबादी निवास करती है। इनमें अधिकतर सिंध प्रांत में रहते हैं। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here