13

जो कही पर हाथ भी रख दे तो वो सोना हो जाता है लेकिन आखिर वो भी एक इंसान है और उनको भी किसी न किसी पर भरोसा रखना ही होता है कि हाँ अगर इनका हाथ मेरे सर पर हो तो मैं जरुर सफल होऊंगा और मुझे आगे बढ़ने से कोई भी रोक नही सकता है. अब आप कहेंगे कि ऐसा भला कौन है? चलिए हम आपको इस बारे में थोडा बता देते है.

ये कोई और नही बल्कि कोकिलाबेन अम्बानी है जो कि मुकेश अंबानी की माँ है और उनका सम्मान मुकेश अम्बानी अपने जीवनकाल में सबसे अधिक करते है. कोई भी शुभ काम करते है तो वो उनका आशीर्वाद लेकर के जरुर जाते है और वो फलित भी होता है तभी तो आज की डेट में वो इतनी अधिक उंचाईयो पर पहुँच चुके है. माँ के आशीर्वाद में अलग ही शक्ति है.

” alt=”” aria-hidden=”true” />

हालांकि इसके अलावा भी उन्होंने कई आदते बना रखी है जैसे वो सुबह साढ़े 5 बजकर के उठकर के योग और जिम करते है, पूजा अर्चना भी करते है. जिन्दगी में उन्होंने कभी भी मीट को छुआ तक नही है, वो सादा और शाकाहारी खाना ही अधिक पसंद करते है इसके अलावा सन्डे को वो अपने आपको पूरी तरह से फ्री रखते है और अपना पूरा समय परिवार के साथ में ही बिताने की कोशिश करते है.

जो भी नाईट पार्टीज आदि होती है उनको भी मुकेश अम्बानी अवॉयड करते है और आजकल के समय में मुकेश अम्बानी ने एक और अच्छी आदत बनायी है, वो ये है कि वो अब नए जवान बच्चो से डिसकस करते रहते है और उससे उनको नए और फ्रेश आईडिया भी मिल जाते है जो काफी काम के साबित होते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here