11

असदुद्दीन ओवैसी का जन्म 15 मई 1969 को हुआ था। ओवैसी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद से ही की थी। इसके बाद ओवैसी ने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया और आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चले गए। गौरतलब है कि इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी को असद के नाम से जाना जाता था।

परिवार में पत्नी और 6 बच्चें

ओवैसी की पत्नी फरहीन ओवैसी एक हाउसवाइफ है। असदुद्दीन ओवैसी के कुल 6 बच्चे हैं, जिनमें पांच बेटियां और एक बेटा शामिल है। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी कुल तीन भाई हैं। ओवैसी के सबसे छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी राजनीति में कदम रख चुके हैं जबकि सबसे छोटे भाई बुरहानुद्दीन ओवैसी इनके इत्तेमाद के संपादक हैं।

कांग्रेस ने लगाया दो पत्नी का आरोप

बता दे असदुद्दीन ओवैसी को लेकर कांग्रेस कई बार उनकी दो पत्नी होने का दावा भी कर चुकी है, जिसे असदुद्दीन ओवैसी सिरे से खारिज भी कर चुके हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस द्वारा लगाए गए इस आरोप का कई बार मजाक भी उड़ाया है। साथ ही कांग्रेस से यह सवाल भी किया है कि आपने दूसरी पत्नी के बारे में तो बता दिया अब उसका नाम भी बता दीजिए।

13 करोड की संपत्ति के है मालिक

असदुद्दीन ओवैसी की संपत्ति के आंकड़ों का खुलासा साल 2019 में लोकसभा चुनाव में दाखिल किए गए उनके हलफनामे से हुआ था। हलफनामे के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी के पास कुल 13 करोड़ से अधिक की संपत्ति है। इनमें 12 करोड़ की अचल संपत्ति और चल संपत्ति है। उस वक्त उन्होंने अपने हलफनामे में बताया था कि उनके ऊपर 9 करोड़ 30 लाख रूपए की देनदारी भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here