22

भले ही 2020 अपने अंदर कई कड़वी यादें, दुख और तकलीफें लेकर जा रहा है, लेकिन इसने कुछ लोगों के जीवन में खुशियां भी बिखेरी हैं। इन्ही खुशियों में एक नाम जुड़ता है बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का जो एक प्यारी सी गुड़िया के पापा बन गए हैं। इस खबर के बाद उनके घर में जश्न का माहौल है। इस बात की जानकारी मनोज तिवारी ने ट्विटर पर दी।

तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा:- ‘मेरे घर आई नन्हीं परी’ इसी के साथ उन्होंने अपनी बेटी की पहली तस्वीर भी शेयर की है। जिसमें वे अपनी बेटी को गोद में लेते हुए नज़र आ रहे हैं। इस खबर के बाद उन्हें बधाई देने का तांता लग गया। बता दें, मनोज तिवारी लॉकडाउन में सिंगर सुरभी तिवारी से दूसरी शादी की थी।

11 साल की शादी तोड़ दूसरी बार किया था ब्याह

आपकी जानकारी के लिए बता दे, मनोज तिवारी अपनी पहली पत्नी रानी से 2012 में तलाक हो गया था। कहा जाता है कि श्वेता तिवारी के साथ ज्यादा मेलजोल रानी को पसंद नहीं था। इस वजह से दोनों में अक्सर लड़ाई होती थी।

49 साल के मनोज तिवारी ने 1999 में सिंगर रानी तिवारी से शादी की थी। लेकिन यह चली नहीं और 2012 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों की एक बेटी जिया तिवारी है।

जानकारी के लिए बता दे, 2019 में जब जिया ने 12वीं की परीक्षा में अच्छा स्कोर किया तो मनोज ने उसे महंगे ब्रांड की घड़ी गिफ्ट की थी। बाद में मनोज ने सुरभि से शादी की। साल के आखिरी हफ्ते में जन्मी यह बेटी मनोज- सुरभि की है।

मनोज तिवारी का राजनीतिक सफरनामा

समाजवादी पार्टी से राजनीति में एंट्री करने वाले मनोज फिलहाल बीजेपी की तरफ से राजनीति में सक्रिय हैं। और उतर-पूर्वी दिल्ली से संसद सदस्य हैं। मनोज तिवारी ने 2013 में बीजेपी का दामन थामा था और 2014 के लोकसभा चुनावों में उत्तर पूर्वी दिल्ली से पहली बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल को हराया था।

बाद में वह दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष बने और उनके नेतृत्व में पार्टी ने निगम का चुनाव लड़ा। बीजेपी ने इन चुनावों में जीत हासिल की। इसके बाद साल 2019 में एक बार फिर उत्तर पूर्वी दिल्ली की ही सीट से मनोज तिवारी ने लोकसभा का चुनाव लड़ा और विजयी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here