हाथ में लगी चोट के बावजूद दर्द से कराहते हुए ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली तूफानी पारी

10

दरअसल सिडनी के मैदान में जब एकादश में शामिल ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर थे, तब 67 गेंदों का सामना करने उन्हें कोहनी में चोट लग गयी. पिच पर ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी की भूमिका निभा रहे पेंट कमिंस की बॉल ऋषभ पंत के बायीं कोहनी जा लगी, जिसके बाद उनको उन्हें दर्द में देखा गया. जिसके बाद मेडिकल स्टाफ द्वारा उनको फौरन मेडिकल रिलीफ दिया गया, लेकिन वह तेज़ दर्द में थे. जिसके बाद पंत मैच से अलग एक नेट में बिना पट्टी के अभ्यास करते पाए गये.

इस तरह रही पंत की बल्लेबाजी

पंत टीम इंडिया में शामिल अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 10 वीं बार 25 से अधिक रन बनाए हो. पंत ने 64 गेंदों में 50 रन बनाकर एक बेहतरीन बल्लेबाज का परिचय दिया है. आपको जानकार खुशी होगी पंत के अलावा ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली किसी भी टीम ने अधिकतम 8 बार ही इस तरह से बल्लेबाजी कर पायी है.

हनुमा विहारी ने भी चोट के बावजूद किया शानदार प्रदर्शन

एकादश में शामिल हनुमा विहारी तीसरे टेस्ट के पांचवे दिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गये थे. वहीं जब फिजियो ने उनकी स्थिति देखी तो उसने विहारी को ग्राउंड से बाहर जाने की सलाह दी, लेकिन हनुमा विहारी ने टीम में अपनी जरुरत को समझते हुए पिच पर लौटने का फैसला किया. जहां पुजारा के आउट होने के बाद अश्विन के साथ समझदारी से बल्लेबाजी की. जिसमें उन्होंने 23 रन बनाकर अश्विन के साथ 39 रन बनाने में हिस्सेदारी निभायीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.