17

केरल के कोच्चि में एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने 2 यात्रियों को 24 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया। इसकी कीमत करीब 18 लाख रुपये बताई जा रही हैं।

गौरतलब है कि इन चोरों की चोरी के कारनामे का खुलासा करते हुए कोच्चि में एयर इंटेलिजेंस यूनिट के आला अधिकारियों ने शुक्रवार को दुबई से केरल पहुंचे दो यात्रियों को कोझीकोड इंटरनेशनल हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है। इस दौरान उनके पास से 24K का सोना भी बरामद हुआ। बता दे, इस सोने की कीमत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है।

वैसे तो हवाई अड्डे पर सोने की बरामदगी की यह बेहद आम खबर है। क्योंकि अक्सर दुबई-यूएई से सोने की तस्करी करने वाले तस्करों का खुलासा होता रहता है। ऐसे में इस बार जिन चोरों को गिरफ्तार किया गया है यह कुछ अलग ही नायाब तरीके से चोरी कर सोना लेकर आए थे। दरअसल इन चोरों ने सोने को अपने चेक इन बैगेज में इन्हें पावर बैंक डिवाइस में छिपाया था। ये सोने के स्क्रू बनाकर इन्हें छुपाकर दुबई से भारत लेकर आए थे।

वहीं इस मामले पर कोच्चि के कमिश्नर ऑफ कस्टम अधिकारी ने ट्वीट कर बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कालीकट AIU बैक प्लीज के ने फ्लायदुबई फ्लाइट नंबर FZ-4313 में यात्रा करने वाले यात्रियों से सोना जब्त किया। 24 कैरेट के सोने को पावर एक्सटेंशन डिवाइस में छुपाया गया था जिसका खुलासा पुलिस टीम ने किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here