7

आज हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं वह उसे भारत का सबसे शातिर चोर माना जाता है। इसका नाम धनी राम मित्तल है। धनी राम पहला और एक मात्र ऐसा चोर हैं जिसे चोरी के मामले में सवसे अधिक बार गिरफ्तार किया जा चुका है। ये चोर अभी तक लगभग 1हजार से भी अधिक गाड़ियां चुरा चुका है। इसकी सबसे विशेष बात यह हैं कि दिन दहाड़े सरे आम दिन के उजाले में चोरी करता है। यह चोरी की किसी भी वारदात को रात के अंधेरे में अंजाम नही देता है।

इस धनी राम मित्तल को आखिरी बार साल 2016 में चोरी करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया। लेकिन यह पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया था। एक बार जब धनी राम को अदालत में पेश किया गया तो इसका सामना उसी जज से सब हुआ जो हर बार इसके मामले की सुनावाई करता थे, ऊब कर जज ने इसे कोर्ट रूम से बाहर जाने को कहा तो ,धनी राम उठ कर चल दिया। और दो पुलिसकर्मियों के साथ होने के बावजूद यह वहाँ से भाग निकला । जब सुनवाई के लिए इसका नाम पुकार गया तो पुलिस के पास कोई जवाब नही था।

धनी राम ने वकालत की पढ़ाई की थी। वह हैंडराइटिंग एक्सपर्ट भी था और साथ ही उसने ग्राफिक्स का भी कोर्स किया हुआ था। यह सब उनसे चोरी करने के लिए किया था। ग्राफिक्स के जरिये वह चोरी की गाड़ियों को बेचता था। इतना ही नही धनी राम दो महीने तक जज की कुर्सी पर भी बैठ चुका है। शायद ही किसी चोर ने आज तक यह किया होगा।

दरअसल धनी राम ने फर्जी कागजात के जरिये हरियाणा के झज्जर कोर्ट के एडिशनल सेशल जज को दो महीने की छुट्टी पर भिजवा दिया था। और उसी कुर्सी पर दो महीने तक खुद बैठा रहा। इन दो महीनों में धनी राम ने 2 हजार से भी ज्यादा अपराधियों को जमानत पर रिहाई दे दी थी। और कुछ अपराधियों को जेल भेजने का भी फैसला सुनाया था।जब इस बात का खुलासा हुआ तब तक वे भाग चुका था,जिस भी अपराधी को उसने रिहाई दी थी सभी को वापस गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here