भारत-इंग्लैंड सीरीज : इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा- दुनिया रोने लगती है जब गेंद स्पिन होती है…

10

चेन्नई और अहमदाबाद में खेले गए दोनों ही टेस्ट मैचों में स्पिन गेंदबाजों ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। अहमदाबाद में खेले गए तीसरे डे नाईट टेस्ट मैच में अक्षर पटेल और आर अश्विन की जोड़ी ने पिंक बॉल से जो जबरदस्त गेंदबाजी की है। उसे देख इंग्लैंड ही विश्व क्रिकेट भी हैरान हो गया। इंग्लैंड की टीम के 20 में से 18 विकेट झटके थे। इस तीसरे टेस्ट को टीम इंडिया ने सिर्फ दो दिन में जीत लिया था।

पांच दिन तक चलने वाले टेस्ट में इंग्लैंड की दो पारी दो दिन तक नहीं चल पाई। टीम को भारत में मिली हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, एलिस्टेयर कुक भारतीय विकटों पर सवाल उठा दिया था। अब इंग्लैंड के पूर्व खिलड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नॉथन लायन ने करारा जवाब दिया है।

अहमदाबाद की पिच का बचाव करते हुए नॉथन लायन ने कहा है कि, दुनिया तब रोने लगती है, जब गेंद स्पिन होने लगती है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा कि, हम तो उन विकटों पर भी गेंदबाजी करते हैं, जिस पर तेज गेंदबाजों मदद मिली थी।टीम 47 रनों पर जब पूरी टीम आउट हो जाती है तो कोई कुछ नहीं कहता, लेकिन जब स्पिन होती है तो फिर सब रोने लगते हैं। मुझे नहीं पता ऐसा क्यों होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.