11

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में 4 टीम के ऐसे 11 खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी सलरी उनके कप्तान से बहुत ज्यादा है.

कोल्कता नाइट राइडर्स

शारुख खान की टीम कोल्कता नाइट राइडर्स ने हाल ही में अपने कप्तान में बदलाव किया है, और अब टीम के कप्तान है इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन की, जिन्हें केकआर 5.25 करोड़ रूपये हर साल सैलरी के तौर पर देती है.

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कप्तान से ज्यादा सैलरी तेज गेंदबाद पैट कमिंस उठाते हैं, उन्हें 15.50 करोड़ रूपये पेमेंट की जाती है.

इस लिस्सुट में दुसरे खिलाडी है सुनील नारायण जिनको 12.5 करोड़ रूपये सैलरी के तौर पर दिया जाता है.

पूर्दिव कप्नेतान दिनेश कार्तिक को 7.40 करोड़ रूपये सैलरी दी जाती है.  स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को 5.80 करोड़ और आंद्रे रसेल को हर साल 8.5 करोड़ रूपये मिलते हैं. इस लिहाज से इस टीम में 5 ऐसे खिलाडी है जो कप्तान से ज्यादा सलरी उठा रहे है.

दिल्ली कैपिटल्स

भारत की कप्तान दिल्ली और दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर को आईपीएल फ्रेंचाइजी  हर साल 7 करोड़ रूपये सैलरी के तौर पर देती है. जबकि उनकी टीम के 3 ऐसे खिलाड़ी ऐसे हैं, जो उनसे भी ज्यादा सैलरी हर साल उठाते हैं.

इसमें पहला नाम तूफानी  बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर  का जिन्हें दिल्ली 7.75  करोड़ रूपये हर साल सैलरी के तौर पर देती है.

इस लिस्स्पिट में दुरे नंबर पर नाम शामिल है स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को हर साल दिल्ली से 7.60 करोड़ रूपये मिलते हैं, तो वहीं सबसे ज्यादा सैलरी विकेटकीपर ऋषभ पंत को 15 मिलती है ,जिनका जलवा हाल में हमने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में देखा है.

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2021 से पहले इस टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ के हाथों में थी लेकिन इस वर्ष टीम ने इसकी मेजबानी युवा खिलाडी संजू सैमसन को सौप दी है, स्टीव स्मिथ को टीम 12.50 करोड़ रूपये सैलरी दे रही थी. वही बात अगर सैमसन को हो तो उनको टीम 8 करोड़ की सलरी देती है.

कप्तान संजू सैमसन से ज्यादा सलरी टीम में 2 खिलाडी उठाते है. वो दोनों ही विदेशी खिलाडी है इसमें सबसे पहले नाम आता है इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स का जिनको राजस्थान 12.5 करोड़ रूपये सैलरी के तौर पर देती है.

तो वहीं क्रिस मॉरिस को इसी साल टीम ने 16.25 करोड़ रूपये में खरीदा है, जो आईपीएल 2021 इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं.

पंजाब किंग्स

इस लिस्ट में आखिरी नाम है पंजाब किंग्स का यह वही टीम है जिसको हम पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जानते थे, लेकिन अब इस टीम का नाम बदल दिया गया है इस टीम की कप्तानी भी केएल राहुल के हाथों में सौपी गयी है जिनका बल्ला जम कर रन उगलता है.

उन्हें हर साल सैलरी के तौर पर फ्रेंचाइजी 11 करोड़ रूपये देती है. जिन्हें सबसे ज्यादा पेमेंट दी जाती है, तो इस लिस्ट में केवल एक ही नाम शामिल है, और वो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झए रिचर्डसन हैं, जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 14वें सीजन की नीलामी में 14 करोड़ रूपये में खरीदा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here