7

बीते वर्ष कोरोना काल के समय इस गेम पर बैन (Ban) लगा दिया गया था। क्योंकि कहा जा रहा था कि यह चीन द्वारा बनाया हुआ गेम है। ऐसे कई एप्स को बैन कर दिया गया था जिसमें टिकटॉक, हैलो, शेयरइट पबजी जैसे कई एप्स इसमें शामिल है। पिछले साल सितंबर माह में इस गेम को बैन कर दिया गया था। जिससे लाखों की संख्या में इस गेम के फैंस को झटका लगा था। इस गेम के लोग इस हद तक दीवाने थे कि लोगों ने खाना-पीना तक छोड़ दिया था। कितनों की जान भी ले चुका था यह गेम।  लेकिन पबजी के फैंस के लिए खुशखबरी है बहुत जल्द यह भारत में लॉन्च कर सकती है। जिसके लिए वह कड़ी मशक्कत कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार गेम पब्लिशर कंपनी क्राफ्टन (Krafton), इस गेम को भारत में दुबारा लॉन्च (Launch) करने के लिए भारत के केंद्र सरकार के साथ इस गेम को दोबारा लॉन्च करने के लिए बातचीत जारी रखी है, और हम केंद्र सरकार के फीडबैक और अप्रूवल का इंतजार कर रहे है।

PUBG लॉन्च करने की योजना पर केंद्र सरकार के फैसले और विचारो का इंतजार कर रहे है। इंडियन गेमिंग कांफ्रेंस 2021 में क्राफ्टन के कॉर्पोरटे डेवलपमेंट के अधिकारी, सीन हयूनिल सोहं ने कहा, ‘हम आपको गेम लॉन्च करने की तारीख व समय नहीं बता सकते है क्योंकि हमे खुद भी नहीं पता है। लेकिन हम आपको बताना चाहते है कि हम भारतीय बाजार की बहुत परवाह करते है, तभी हम PUBG को भारत में दुबारा लॉन्च करने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे है।

भारत में रीलॉन्च होगा PUBG

क्राफ्टन ने साथ  ही यह भी कहा कि उनका पूरा फोकस भारत में PUBG को दोबारा से लॉन्च कराना। हम PUBG: New State के प्री-रजिस्ट्रेशन को ओपन नहीं करने वाले। PUBG: New State इस गेम का नया एडिशन है, जो अप्रैल में लॉन्च हुआ था। आपको यह गेम ऐप और प्ले स्टोर दोनों जगह मिल जाएगा

क्राफ्टन के मुताबिक हम इस गेम को भारत में रीलॉन्च लॉन्च करेंगे, जो भारत के लिए नए सिरे से स्पेशली डिज़ाइन और डेवेलप कराया गया है। लेकिन इन्ही कुछ कारणों के चलते अभी भारतीय फैंस को इस गेम के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here