10

पंजाब के जालंधर से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जो चौका देने वाला है। जहां एक महिला टीचर ने अपने छात्र (13) के साथ शादी कर ली है। मामला जिले के बस्ती बावा खेल है। बताया जा रहा है कि महिला की शादी नहीं हो रही थी, जिसके उसने अंधविश्वास में छात्र से ही शादी कर ली। टीचर मांगलिक बताई जा रही है और इस दोष को दूर करने के लिए उसे किसी सलाह दी कि वो शादी कर लें, जिससे उसकी शादी में आ रही बाधा दूर हो जाएगी।

यही वजह है कि महिला छात्रा ने जबरन छात्र से शादी कर ली। घटना की जानकारी जैसे ही नाबालिग छात्र के घर वालों की लगी उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस थाने में जाकर दर्ज कराई। परिवार वालों के अनुसार, छात्र को ट्यूशन का बहाना देकर उसे छह दिन तक अपने घर में रखा और उससे शादी कर ली। शादी प्रतीकात्मक थी क्योंकि को लगता था कि उसका ऐसा करने से मांगलिक दोष दूर होगा।

छात्र के परिवार वालों की आर्थिक स्थिति सही नहीं है। छात्र की पढ़ाई अच्छे से कराने के नाम पर टीचर ने छात्र को कुछ दिनों के लिए अपने घर पर रोक लिया। छात्र के परिवार वाले भी इसके लिए तैयार हो गए। उन्हें इस बात की जरा भी आशंका नहीं थी कि टीचर के दिमाग में ऐसा कुछ निकलेगा। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि छात्र को जबरन घर पर रखा गया और उसके साथ शादी की सभी रस्में पूरी की गईं।

छात्र को हल्दी-मेहंदी रचाई और सुहागरात का नाटक भी किया। इसके बाद महिला टीचर ने अपनी चूड़ियां तोड़कर विधवा होने का भी नाटक किया। बाकायदा एक शोक सभा भी की गई। फिलहाल खबर आ रही है कि छात्र के परिवार ने अपनी शिकायत वापस ले ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here