11

जम्मू कश्मीर के शोपियां में चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इन आतंकियों पहचान लश्कर के आतंकियों के तौर पर हुई है। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि शोपियां के मनिहाल गांव में चार आतंकी छिपे हुए हैं। इस सूचना के आधार पर ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाशी का ऑपरेशन चलाया और चारों आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने पहले दो आतंकियों को ढेर किया, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन जारी रखा और दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों को इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है।

आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में सेना के एक जवान भी घायल हुआ है। फिलहाल जवान खतरे से बाहर बताया जा रहा है। आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी कि मारे गए दो आतंकी लश्कर ए तैयबा के हैं। वहीं चार आतंकियों के होने की सूचना थी, जिसकी वजह से सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया। मुठभेड़ में दो आतंकी अभी फंसे हुए हैं, जिन्हे बाद में मार गिराया गया।

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली कि शोपियां के मनिहाल इलाके आतंकी छिपे हुए हैं तो तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इन आतंकियों के पास से एक एके-47 और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं। अधिकारी ने बताया कि खुद को घिरता हुआ देख आतंकियों ने फायरिंग की, जिसका जवाब भारतीय सुरक्षाबलों ने दिया और आतंकियों को मार गिराया गया। फिलहाल मुठभेड़ को लेकर विस्तृत रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने पिछले गुरुवार को जानकारी दी थी कि वर्ष 2020 में जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चले ऑपरेशन में 226 आतंकी ढेर हुए थे जबकि 296 पकड़े गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here