10

बुधवार को शाहपुरा पुलिस थाना प्रभारी महेन्द्र मिश्रा ने बताया कि अजीत सिंह चौहान ने अपनी मंगेतर के शादी से इनकार कर देने पर उसके भाई रितेश धाकड़ की मंगलवार रात गोली मार कर हत्या कर दी और उसकी मां जानकी बाई पर भी गोली चलाई जोकि गंभीर रूप से घायल बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि यह घटना मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र के सब्जी फॉर्म में हुई। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी जवान अजीत सिंह चौहान एसएएफ की सातवीं बटालियन का जवान है और वह भोपाल में पोस्टेड है।

पिछले साल 2020 को तय  हुई थी सगाई

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 27 अक्तूबर 2020 को उसकी उस लड़की से सगाई हुई थी। लड़की एचडीएफसी बैंक में ‘एसोसिएट एजेंसी मैनेजर’ है। सगाई के बाद भी लड़की के घर उसके दोस्तों का आना-जाना रहता था,  जो अजीत को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। अजीत ने कई बार उसको अपने दोस्तों से मिलने के लिए मना किया। अजीत की बात पर उसकी मंगेतर ने कहा काम के लिए उसे अपने दोस्तों से मिलना भी पड़ेगा और उनके साथ आना जाना भी होगा।

सर्विस रायफल से चलाई गोली

बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर दोनों में काफी लड़ाई झगड़े भी हुए। लड़की इन सब बातों से बहुत परेशान हो गई थी जिससे उसने शादी करने से ही इनकार कर दिया था। उसके मना करने पर अजीत तुरंत लड़की के घर पहुंचा और फिर से लड़की से झगड़ा करने लगा। इस विवाद के बीच ही अजीत ने अपनी सर्विस रायफल से उन पर दो गोलियां चला दी। इसमें से एक गोली लड़की के भाई रितेश धाकड़ के पेट में लगी और दूसरी गोली लड़की की मां जानकी बाई की जांघ पर लगी।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां भाई रितेश धाकड़ की मंगलवार देर रात इलाज के दौरान करीब तीन बजे मौत हो गई। मां जानकी बाई की हालत अभी गंभीर बतायी जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी अजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की विस्तृत रूप से जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here