17

सीएम की बैठक और जनता को संबोधित करने की खबरों के बीच अब यह कयासबाजी भी तेज हो गयी है कि राज्य में कभी भी पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा जनता के संबोधन की जानकारी देते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि जनता को संबोधन के दौरान सीएम सख्ती का ऐलान भी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। यहां पुणे में नाइट कर्फ्यू की घोषणा पहले ही कर दी गयी है। यह फैसला शनिवार 3 अप्रैल से लागू होगा और आगामी शुक्रवार को इसकी समीक्षा की जाएगी। इस दौरान यहां शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए यह नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। देश के कई शहरों में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के मुकाबले यह सबसे लंबा कर्फ्यू होगा।

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी पाबन्दी

इस बारे में जानकारी देते हुए पुणे के डिविजनल कमिश्रर सौरभ राव ने कहा कि अगले 7 दिनों तक बार, होटल, रेस्तरा बंद रहेंगे। वहीं शादी और अंतिम संस्कार के अतिरिक्त किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी पाबन्दी रहेगी। इस दौरान शादियों में 50 से ज्यादा और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को अख्तर नहीं होने दिया जायेगा। वहीं सभी धार्मिक स्थलों को भी पूरी तरह से प्रतिबंधित का दिया गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस के 4,350 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,23,661 के पार हो गयी है। यह जानकारी यहां के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि नए मामलों की पुष्टि बृहस्पतिवार को हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here