17

वायरल वीडियो में कहा जा रहा है कि भारत में 15 अप्रैल के बाद रोजाना कोरोना से मरने वालों की संख्या पचास हजार होगी। गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को जहां देश में कोरोना के एक लाख तीन हजार नए मामले सामने आये थे। वहीं मंगलवार को 96 हजार 982 नए मामले दर्ज हुए हैं। जबकि 446 मरीजों की मौत हुई है। अब तक देश में संक्रमण के 1 करोड़ 26 लाख 86 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना की दूसरी देश में इसलिए ज्यादा कहर बरपा रही है क्योंकि मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। सच तो ये है कि इस बारे में किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया था। 16 जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है और अब तक 8 करोड़ 31 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है। इसकी ही वजह से मृत्युदर पहली लहर की तुलना कम है। देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 7 लाख 85 हजार से ज्यादा है। जबकि करीब 40 दिन तक देश एक्टिव केसों की संख्या एक लाख चालीस हजार के करीब थी।

देश में सबसे टीकाकरण महाराष्ट्र में चल रहा है। जहां अब तक 81.3 लाख, गुजरात 76.9 राजस्थान 73 लाख जबकि उत्तर प्रदेश में 72 लाख टीके लग चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here