11

आईपीएल के 14वें सीजन के 19 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जीत के रथ को चेन्नई सुपर किंग्स ने रोक दिया। विराट की सेना अपने पिछले चार मैच जीत अंकतालिका में नंबर एक पर बनी हुई थी लेकिन धोनी की सेना ने बैंगलोर की जीत पर ब्रेक लगा दिया और लगातार चौथे मुकाबले में टीम ने आरसीबी पर 69 रनों से जीत दर्ज की। चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन के पहले ही मैच में दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसके बाद टीम ने वापसी की और बाकी चार मैचों में जीत दर्ज की।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत भी काफी अच्छी रही और टीम ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए, जिसके जवाब में विराट की सेना 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 122 रन ही बना सकी।

आज के मैच के हीरो रहे चेन्नई के रविंद्र जडेजा, जिन्होंने पहले तो बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 62 रन की पारी खेली और नॉट आउट रहे। वहीं जब वो गेंदबाजी करने उतरे तो उनकी फिरकी का जवाब किसी भी आरसीबी बल्लेबाज के पास नहीं था। उन्होंने चार ओवरों में 13 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये, जिसमे एक मेडन ओवर था।

25 अप्रैल की तारीख को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स का खास इतिहास रहा है। इस तारीख को पड़ने वाले किसी भी मैच में टीम आज तक हारी नहीं है। टीम ने अपना पहला मैच 25 अप्रैल 2010 में खेला था। इस मैच में उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ हुआ था। तब से आज तक टीम को 25 अप्रैल के दिन हुए मैच में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है।

चेन्नई को फाफ डू प्लेसिस (50) और रुतुराज गायकवाड़ (33) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई। सुरेश रैना ने 18 गेंदो में 24 रन बनाए, जिसमे उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका लगाया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही। विराट कोहली सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि एबी डिविलियर्स चार रन ही बना सके। ग्लेन मैक्सवेल (22) और देवदत्त पेडिकल (34) ने टीम को संभालने की कोशिश तो की लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here