7

देश में कोरोना का कहर हर रोज बढ़ता जा रहा है। पूरे विश्व की नजरे इस समय भारत पर हैं। वहीं संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए आईपीएल खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी काफी परेशान हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे क्रिस लिन ने अनुरोध किया है कि उन्हें आईपीएल खत्म होने के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था की जाये। आईपीएल खेल रहे अपने खिलाड़ियों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को स्वास्थ्य और ट्रैवल प्लान की जानकारी ली है।

न्यूज कॉर्प मीडिया से बात करते हुए किस लिन ने कहा है कि, आईपीएल अनुबंध का दस प्रतिशत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लेती है। इस वर्ष क्या वो उस राशि को आईपीएल खत्म होने के बाद चार्टर फ्लाइट पर खर्च कर सकती है? उन्होंने कहा है कि मैं ये जानता हूं कि लोग हम लोगों से भी बदतर स्थिति में हैं लेकिन सच तो यही है कि हम लोग सख्त बायो-बबल से गुजर रहे हैं। अगले हफ्ते हम वैक्सीन भी ले रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि सरकार हमारे लिए प्राइवेट चार्टर प्लेन की व्यवस्था करेगी। हमने टूर्नामेंट में बने रहने का फैसला जोखिमों को जानने के बाद लिया है। ऐसे में जब आईपीएल खत्म होगा तो घर लौटना काफी अच्छा रहेगा।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा है कि सुरक्षित वातावरण में आईपीएल खेला जा रहा है। मैं इसमें खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। मैं आईपीएल से बाहर होने के बारे में नहीं सोच रहा हूँ और न ही मेरी कोई ऐसी योजना है। भारत में इस समय हालात तो ठीक नहीं हैं लेकिन आईपीएल खेलकर लोगों को खुश रहने के कुछ पल जरूर दे रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना की वजह से बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स एंड्रयू टाई ने देश में आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया है। उन्हें आशंका थी कि उन्हें उनके देश में इंट्री करने से रोका जा सकता है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने भी आईपीएल से दूरी बना ली है। वहीं इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि आईपीएल से जल्द ही स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस भी दूरी बना सकते हैं लेकिन इस बारे में अब तक स्थिति साफ़ नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here