8

आपके मोबाइल फोन में व्हाट्सएप (Whatsapp) ऐप में कोई स्टेटस लगाने पर वह स्टेटस 24 घंटे बाद हट जाता है। जल्द ही अब आपके व्हाट्सएप ऐप में आए मैसेज भी 24 घंटे के बाद खुद ही डिलीट हो जाएंगे। यह एक तरह से अच्छा भी है नहीं भी। दरअसल, पिछले साल कंपनी ने टेलीग्राम की तर्ज पर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर (whatsapp disappearing messages) जारी किया था। जिसमें इस फीचर में 7 दिन की अवधि के बाद मैसेज डीलीट हो जाएंगे। यानी इस फीचर को इनेबल करने के बाद भेजे गए मैसेज 7 दिन बाद गायब होते हैं। फिलहाल कंपनी इसमें चेंजेस करने जा रही है।

24 घंटे बाद मैसेज गायब

ताजा रिपोर्ट की मानें तो नए वर्जन में व्हाट्सएप 24 घंटे का ऑप्शन भी जोड़ने जा रही है। WABetaInfo की मानें तो, व्हाट्सएप के iOS वर्जन में नए फीचर का परीक्षण किया जा रहा है। इस फीचर के जरिए भेजा जाने वाला व्हाट्सएप मैसेज अब 24 घंटों के बाद अपने आप से डिलीट हो जाएगा। भेजे गए मैसेज को अगर रखना चाहते है तो यह भेजने वाले व्यक्ति के ऊपर है अगर वह इनेबल करता है तो।

एक साथ मिलेगी दो सुविधा

इस नए फीचर की खासियत यह होगी कि इसमें 24 घंटे के साथ 7 दिन वाली सुविधा भी मिलेगी। बता दें कि व्हाट्सएप के डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में फिलहाल 7 दिन की लिमिट होती है। अगर रिसीवर के लिए कोई जरूरी मैसेज है तो वह उसे कॉपी भी कर सकता है और स्क्रीनशॉट भी ले सकता है। कंपनी ने यह फीचर लोगों के पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर फ्यूचर में आप ऐप को अपडेट करके यह सुविधा का आंनद ले सकते है।  जो iOS और Android समेत सभी प्लेटफॉर्म्स के लिए जारी होगा। कंपनी एक महीने से भी ज्यादा समय से इस फीचर पर काम कर रही है। 24 घंटे वाला फीचर ग्रुप चैट के लिए भी काम करेगा या नहीं, इस बारे में फिलहाल नहीं कहा जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here