10

पति-पत्नी के बीच कलह सदियों से चली आ रही है। कईयों के रिश्ते कई कलेश के बाद टिक जाते हैं तो कई जर सी कलह के चलते रिश्ता तोड़ने या तलाक लेने में देर नहीं करते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते टूटने की कई वजह समाज में सामने आ चुकी है, लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि पति अपनी पत्नी के तानों से तंग आकर अपना लिंग बदल ले। नहीं तो जानिए क्या है यह पूरा मामला..

बता दें कि यह पूरा वाकया है राजस्थान राज्य के जोधपुर शहर का। यहां एक पति अपनी पत्नी की रोज की किचकिच से परेशान हो किन्रर बन गया और पत्नी से तलाक ले लिया। फैमिली कोर्ट में दोनों की आपसी सहमति से तलाक मंजूर कर लिया गया। खबर है कि महिला की ओर से तीन साल पहले तलाक की अर्जी दायर की गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने पूरे मुकदमे की सुनवाई के बाद लोक अदालत के जरिए दोनों पक्षों का तलाक करवा दिया.

महिला ने कोर्ट में बताया कि शादी के कुछ महीने बाद ही उसके पति का चाल-ढाल और व्यवहार में तबदीली होने लगी थी। फिर महिला को पता चला कि उसका पति तो लिंग बदलवाकर किन्नर बन गया है। इसके बाद वह फैमिली कोर्ट गई और तलाक की अर्जी दाखिल कर दी।

पुरुष से किन्नर बना महिला के पति ने बताया कि वह अपनी पत्नी के तानों से तंग आ गया था। इसके बाद वह रीटा बाई नाम की एक किन्नर के पास गया और उसे अपना गुरु बना लिया। फिर रीटा बाई के कहने पर उसने अपना लिंग बदलवा लिया और किन्रर बन गया और पत्नी से तलाक का फैसला लिया।

बता दें कि दोनों का निकाह 13 साल पहले 25 अक्टूबर 2007 को अजमेर में हुआ था। महिला और उसका शौहर निकाह से पहले रिश्ते में कजन हुआ करते थे। निकाह के बाद 15 अप्रैल 2009 को इस जोड़े को एक बेटा भी हुआ था। आपसी मनमुटाव के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आने लगी थी। यहीं से पति की जिंदगी में बड़ा कदम उठाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here