19

अनार का जूस कब पीना चाहिए :- दोस्तों अक्सर आप जूस पीते है लेकिन उससे फायदा आपको कम होता है. आप पूरा फायदा नहीं उठा पाते क्योकि आप उसे सही समय और सही तरीके से नहीं लेते. आज हम इसके बारे में ही बताएँगे. दोस्तों जूस आप सुबह लीजिये, सुबह के खाने के बाद भी ले सकते है या उसके कुछ घंटे बाद लेकिन लेना 11 बजे से पहले ही है. आप उसमे गेहू के दाने के बराबर चुना (वही जो पान वाले रखते है) मिला ले.

एक महीना रोजाना पिएं ये जूस ऐसी मर्दाना ताकत मिलेगी

कितना मिलाना है – ध्यान रहे कि गेहू के दाने के बराबर ही चुना मिलाना है. चुने में सबसे अधिक कैल्शियम होता है. ये नपुंसकता भी दूर करता है. अगर गर्भवती माता ये जूस के साथ चुना ले तो होने वाला बच्चा तेज दिमाग वाला होगा. शरीर से तंदरुस्त होगा, उसकी रोगों से लड़ने की क्षमता बहुत ज्यादा होगी, कोई भी बीमारी उसको आसानी से नहीं जकड पायेगी. इसमे आपको सिर्फ एक ही सावधानी रखनी है कि जो चुना ले रहा है उसको पथरी ना हो. पथरी के रोगियों के लिए चुना वर्जित है. आगे देखे इस जूस से क्या क्या फायदे आपको होंगे

फर्टिलिटी बढ़ेगी – अनार का जूस टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन और स्पर्म काउंट बढ़ाता है. इससे पुरुषों की फर्टिलिटी बढ़ जाती है.

कमजोरी दूर होगी – अनार के जूस में एंटी ऑक्सीडेंट्स के अलावा विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं जो कमजोरी दूर करते हैं. (मर्दाना ताकत )

पपीता नारियल शेक बनाने की विधि

खून की कमी दूर होगी – अनार के जूस में भरपूर मात्रा में आयरन और फॉलिक एसिड होते हैं. इनसे खून की कमी दूर होती है. ((मर्दाना ताकत )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here