10

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पिछले दिनों कहा था कि अगर केन विलियमसन (न्यूजीलैंड कप्तान) भारतीय होते तो वो आज दुनिया के महान बल्लेबाज होते। वॉन ने इशारों ही इशारों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली निशाना साधा था। माइकल वॉन की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट ने दी है। माइकल वॉन की कप्तानी की तरफ करते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं थी। वो विराट के सामने तो नहीं टिकते।

विराट कोहली की तारीफ करते हुए सलमान ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि विराट खिलाड़ी हैं, जिनके नाम पर आज इंटरनेशनल 70 शतक हैं और मौजूदा समय में कोई भी बल्लेबाज इस रेकॉर्ड के आस पास नहीं हैं। सलमान बट्ट ने आगे कहा कि कोहली उस देश आते हैं, जहां की जनसंख्या बहुत ज्यादा है और उनका प्रदर्शन बेहद शानदार हैं। कोहली के प्रदर्शन को लेकर सलमान ने कहा कि उन्होंने बल्लेबाजों की रैंकिंग अपना दबदबा शानदार प्रदर्शन की वजह से बनाया है। ऐसे में उनकी तुलना होना समझ से बाहर है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर तंज कसते हुए कहा कि ‘वो एक बेहतरीन कप्तान तो थे लेकिन बल्लेबाजी कुछ खास नहीं थी। टेस्ट में भले उन्हें अच्छा बल्लेबाज कहा जा सकता है लेकिन एक दिवसीय क्रिकेट में तो उनका एक भी शतक नहीं है। बट्ट ने कहा कि अगर आप टीम की पारी शुरूवात करते हैं एक ओपनर के तौर पर और फिर भी आपका कोई शतक नहीं है तो चर्चा करने से फायदा नहीं है।

वॉन के 82 टेस्ट मैचों में 18 शतक हैं जबकि एक दिवसीय मैचों की बात की जाए तो एक भी शतक उनका नहीं है।पिछले दिनों माइकल वॉन ने विराट और विलियमसन की तुलना करते हुए कहा था कि क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में विलियमसन बेहतर हैं फिर भी वो विराट की बराबरी नहीं कर सकते क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वो ब्रांड एंडोर्समेंट करके भारी कमाई नहीं करते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here