कुलदीप यादव के वैक्सीनेशन पर उठे सवाल, डीएम ने दिए जांच के आदेश

13

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया है, जिसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। मामला इतना बढ़ गया है कि डीएम ने जांच तक के आदेश दे दिए हैं। कुलदीप ने सोशल मीडिया पर वैक्सीनेशन की जो तस्वीर शेयर की है उसमे लॉन दिखाई दे रहा है और यह तस्वीर कानपुर नगर निगम के लॉन की तस्वीर है। कुलदीप के तस्वीरें वायरल होने के बाद लोग चर्चा करने लगे हैं कि जब देश के पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद हॉस्पिटल में जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं तो कुलदीप कैसे वैक्सीन लेने का प्रोटोकॉल तोड़ सकते हैं। मामला बढ़ता देख डीएम ने मामले के जांच का आदेश दिए है और कहा है कि जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर उचित कार्रवाई होगी।

कुलदीप यादव ने वैक्सीनेशन की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘जब भी मौका मिले तुरंत टीका लगवाएं। सुरक्षित रहें क्योंकि covid19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की आवश्यकता है।’

डीएम ने लिया मामले का संज्ञान
सोशल मीडिया पर कुलदीप यादव की वायरल तस्वीर का संज्ञान लेते हुए कानपुर के डीएम आलोक तिवारी अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी को मिले वीआईपी ट्रीटमेंट को लेकर डीएम ने कहा है कि ‘टीकाकरण नियम के तहत ही हो रहा है और किसी को भी वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा है। कुलदीप का मामला संज्ञान में आया है। इसकी हम जल्द जांच करवाएंगे।

बताया जा रहा है कि कुलदीप यादव को गोविंद नगर स्थित जागेश्वर अस्पताल में टीका लगना था लेकिन उन्होंने कानपुर नगर निगम के गेस्ट हाउस के लॉन में कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया, जिसके बाद ही विवाद खड़ा हुआ और लोग टीकाकरण प्रक्रिया पर सवाल उठाने लगे। कुलदीप यादव के वैक्सीनेशन पर उठे सवाल पर डीएम ने जांच के आदेश दिए थे, जिसकी रिपोर्ट आ गयी है, जिसमे कहा गया है कि क्रिकेटर को वैक्सीन जागेश्वर अस्पताल में ही लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.