13

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) जिले में शराब शराब सिर्फ वो लोग ही खरीद पाएंगे, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई है। जिले की ज्यादातर शराब की दुकानों पर नोटिस लगा हुआ है कि वैक्सीनेशन कराने वालों की शराब बेची जाएगी। अब इस मामले के तूल पकड़ने के बाद जिला आबकारी अधिकारी कमल कुमार शुक्ला (Kamal Kumar Shukla) सफाई देते हुए कहा है कि ‘ऐसा कोई भी आदेश विभाग की ओर से जारी नहीं किया गया है। शराब के ठेकों के मालिक (Liquor Contract Owners) से एसडीएम ने अपनी मर्जी से बोला होगा कि वो शराब खरीदने वाले लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। शायद यही वजह होगी कि जो ठेकों पर इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं।

गौरतलब है कि सैफई (Saifai) में एसडीएम हेम कुमार सिंह (Hem Kumar Singh) ने शराब की दुकानों पर पोस्टर लगवाए थे कि जो लोग शराब खरीदने आएंगे, उन्हें अब पहले अपना वैक्सीनेशन कार्ड होगा, जिनके पास वैक्सीनेशन कार्ड होगा उन्हें ही शराब बेचीं जाएगी। वहीं इनके पास वैक्सीनेशन कार्ड (Vaccination Card) नहीं होगा उन्हें शराब नहीं बेची जाएगी। अधिकारी की तरफ से शराब ठेका मालिकों को चेतावनी दी गई। बिना वैक्सीनेशन कार्ड देखे किसी को भी शराब न बेची जाये। शराब की दुकानों के निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने ये आदेश दिया था, जिसके बाद ही वैक्सीनेशन कार्ड की शर्त के साथ शराब बिक्री के पोस्टर ठेकों पर लगाए गए।

वहीं अब मामला बढ़ता हुआ देख एक्साइज डिपार्टमेंट ने सफाई देखते हुए कहा है कि फिलहाल अब तक विभाग की ओर से ऐसा कोई भी आदेश अब तक जारी नहीं किया है। एसडीएम ने ऐसा आदेश हो सकता है कि इसलिए दिया हो कि लोगों को टीकाकरण के प्रेरित किया जा सके। एसडीएम के आदेश को लेकर भी ठेका मालिकों का कहना है कि ठेके पर वैक्सीनेशन कार्ड दिखाने की मांग पोस्टर उनके ही आदेश के बाद लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here