18

अगर आप भी सोच रहे हैं क्रिप्टोकरंसी से पैसे कमाना तो तो कैसे आप कमाएंगे और साथ ही जानेंगे कौन सा एप्स है जिसे क्रिप्टोकरंसी को Buy or sell मतलब ट्रेडिंग करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं  आज दुनिया के हर देश की अपनी एक करेंसी (मुद्रा) होती है और हर करेंसी का एक मूल्य (Value) है जिस प्रकार हमारे देश भारत की करेंसी रुपया है, और अमेरिका की करेंसी डॉलर है। ठीक इसी प्रकार इन्टरनेट की दुनिया में भी एक करेंसी है जिसे हम वर्चुअल करेंसी या डिजिटल करेंसी कहते है। वर्चुअल करेंसी वह करेंसी होती है जिसे हम ना देख सकते है ना ही उसे छु सकते है।

जैसे कि मान लीजिए आपने कोई कॉइन या टोकन ₹5 में Buy किया है तो उसको आप अपने प्रॉफिट के हिसाब से sell कर सकते हैं क्योंकि इसका प्राइस बढ़ते और घटते रहता है कम दामों में खरीद हैं और अपना प्रॉफिट लेकर इसे sell कर दें तो इस तरीके से आप पैसे कमा सकते हैं . app link :- https://wazirx.com/invite/73asx2sz

अकाउंट बनाने या और कोई दिक्कत आती है तो टेलीग्राम ज्वाइन हो जाइए telegram link-  https://t.me/mrsunnytech

Wazirx app मैं अकाउंट कैसे बनाएं

WazirX account में Signup करना बहुत ही simple process है.

Step 1

सबसे पहले ऐप को डाउनलोड करें, ऐप को डाउनलोड करने के लिए इस https://wazirx.com/invite/73asx2sz लिंक को कॉपी करें और गूगल में सर्च करें

Step 2 – Email ID , Password और Referre Code – 73asx2sz

Sign-up process का पहला step है की login email address , password और Referre Code का चुनाव करें.

1. Email – अपना complete email address enter करें. ये वही email address होगा जो की आप बाद में login करने के लिए और कोई communication messages receive करने के लिए उपयोग करने वाले हैं. ये email address को आप बाद में change नहीं कर सकते हैं.

2. Password – हमेशा एक strong password का ही इस्तमाल करना चाहिए जिसे आप बाद में याद रख सकें. Try करें alphanumeric characters का इस्तमाल करने के लिए

3 एक बाद आपने email, password , Referre Code – 73asx2sz भर दिया तब आपको sign up के ऊपर click करना होगा, जिसके बाद आप अपने registered email id में verification email receive करेंगे.

1.  Mobile number – इसमें आपको अपना 10 digit Indian mobile number enter करना होता है. Enter करने के बाद आपको send otp का option चुनना होगा.

2.  Verification OTP – आपको एक OTP via SMS मिलेगा. इस OTP को Enter करना होगा verification box में और verify पर click करना होगा. कभी कभी OTP के आने में थोडा समय लगता है इसलिए थोडा सब्र रखें.

Step 4 – KYC details

एक बार आपका email और mobile number verify हो गया फिर आपको अपनी details भरकर KYC documents को upload करना होगा verification के लिए.

  • Name – अपना पूरा नाम भरना होगा जो की PAN Card में हो.
  • Address – इसमें भी आपका पूरा address लिखना होगा जो की Aadhaar card में हो.
  • Date of Birth – इसमें DOB को DD/MM/YYYY format में भरना होगा.
  • PAN Card Number
  • PAN Card Front Upload – इसमें आपको PAN Card के front का scanned copy भरना होगा.
  • Aadhaar Card Number – इसमें आपको Aadhaar Card number भरना होगा.
  • Aadhaar Card Front Upload – इसमें आपको Aadhaar Card के front का scanned copy भरना होगा.
  • Bank Details – इसमें अपने Bank Account का details भरना होगा. याद रखें जिस account से आप fund deposit कर रहे हो उसी account में ही आपको funds receive भी होंगे. इसलिए इसे बार बार न बदलें.

पूरा प्रोसेस होने के बाद इसमें आप क्रिप्टो करेंसी यानी कि डिजिटल करेंसी खरीद और बेच सकते हैं और अच्छा खासा प्रॉफिट निकाल सकते हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here