10

देश आजाद होने के कितने साल बाद भी लोगों के मन में प्यार के प्रति कोई भी बदलाव नहीं आया है। आज भी झूठे सम्मान के लिए लोग प्रेम करने वालों की हत्या कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहा अपने प्रेमी को बचाने के लिए प्रेमिका ने जान दे दी। यह मामला चतरा जिले एक लावालौंग के मंडवा गांव का है।

दोनों भाई हुए गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमिका और प्रेमी की इतनी बेरहमी से पिटाई की कि उनकी मार में प्रेमिका की जान चली गई। लड़के की हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है। यह दोनों प्रेमी प्रेमिका मिलने के लिए गांव के एक तालाब के पास आए थे। जहां उन्हें लड़की के घरवालों ने देख लिया और दोनों को पकड़कर मारना शुरू कर दिया। लड़की की मौत के बाद जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने हत्या के जुर्म में लड़की के दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि मरने की वजह से लड़के की हालत काफी गंभीर है जबकि लड़की ने मौके पर दम तोड़ दिया। दरअसल प्रेमिका कोलकोले पंचायत के साभे गांव की रहने वाली है। जबकि उसका प्रेमी उसी पंचायत के मंडवा गांव का है।

दोनों प्रेमी युगल को लड़की के परिजन ने तालाब के किनारे आपत्तिजनक अवस्था में देख कर आग बबूला हो गए। पास जाकर परिजन ने दोनों की जोर जोर से पिटाई करना शुरू कर दी। प्रेमिका को प्रेमी की ऐसी हालत देखी ना गई। उसे बचाने के लिए बीच में घुस गई। जिसके कारण प्रेमिका को भी लाठी लग गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

प्रेमी अंकित कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल चतरा भेज दिया हालत ठीक ना होने की वजह से उसे और अच्छे इलाज के लिए हजीरा बाग भेज दिया गया है। फिलहाल उसकी हालत में कोई सुधार नहीं है।

इस मामले की सूचना पाकर थाना प्रभारी विवेक कुमार यादव का कहना है कि उन्होंने हत्या के आरोप में प्रेमिका के भाइयों सूरज गंझू और जीवन गंझू को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here